IND beat PAK: ऐसा शॉट मैंने पूरे करियर में 2 या 3 बार खेला है, Virat Kohli ने बताई उन 2 छक्कों की कहानी, जिसने मैच का पासा पलटा

IND beat PAK: टी20 विश्वकप (T20 World Cup 2022) में अपने पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया।…

IND beat PAK: टी20 विश्वकप (T20 World Cup 2022) में अपने पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया। इस रोमांचक मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) जीत के हीरो रहे, जिन्होंने 53 गेंदों में नाबाद 82 रन बनाए। कोहली ने 19वें ओवर की अंतिम 2 गेंद पर छक्के मारे, वो भी हैरिस रउफ (Haris Rauf) की गेंद पर जिन्होंने पूरे मैच में शानदार गेंदबाजी की। इन छक्कों (Virat Kohli) को याद करते हुए विराट ने मैच के बाद कहा, ऐसा शॉट मैंने अपने करियर में 2 या 3 बार ही खेला। मैच (India vs Pakistan) की हाइलाइट्स जानने के लिए यहां क्लिक करें।

विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि जैसा कनेक्शन हैरिस रउफ को मारे गए छक्के पर था, वैसा कनेक्शन मेरी जिंदगी में मैंने 2 या 3 बार ही बनाया होगा। दरअसल भारत को जीत के लिए 8 गेंदों पर 28 रन चाहिए थे, और दबाव भारत पर ज्यादा था। हैरिस रउफ ने अभी तक शानदार गेंदबाजी की थी, उन्होंने विराट हार्दिक को भी परेशान किया हुआ था। लेकिन विराट ने 19वें ओवर की पांचवी गेंद पर शानदार छक्का मारा, उन्होंने सामने की तरफ सिर्फ टाइम किया और गेंद छक्के की ओर, इसकी अगली गेंद पर भी कोहली ने छक्का मारा।

कोहली ने मैच के बाद इन छक्कों पर बात की, और बताया कि हार्दिक ने उनकी कैसे मदद की और ये 2 छक्कों में पहला छक्का क्यों ख़ास है।

Virat Kohli vs Haris Rauf : ऐसा कनेक्शन करियर में 2 या 3 बार हुआ, हार्दिक ने अगली गेंद पर की मदद – विराट कोहली

विराट ने कहा, मैं सोच रहा था 2 छक्के चाहिए. मैंने ज्यादा पैर नहीं चलाए, सामने की तरफ मारा। वो जरुरी शॉट था, उन छक्कों से पाकिस्तान पैनिक कर गई। जो पहला छक्का था (पांचवी गेंद पर), उस पर गेंद से ऐसा कनेक्शन हुआ, जो मेरे करियर में सिर्फ 2 या 3 बार ही हुआ।

विराट कोहली ने दूसरे छक्के को लेकर कहा – अगली गेंद पर मुझे पता था वो नीचे डालेगा, हार्दिक पांड्या ने भी मेरी मदद की। उन्होंने इशारा किया वो पैरों के इधर ही गेंद डालेगा, मैंने भी मन बना लिया था कि ऐसी गेंद आएगी और कहां शॉट मारूंगा, वही हुआ।

IND vs PAK LIVE: रोहित शर्मा ने विराट कोहली को कंधे पर उठाकर मनाया जीत का जश्न, वायरल हो रहा है वीडियो-Watch

IND beat PAK: भारत ने 4 विकेट से जीता मैच

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 160 रनों का लक्ष्य दिया था। अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने 3-3 विकेट लिए। इसके बाद भारत की शुरुआत अच्छी नहीं हुई, रोहित राहुल समेत 4 विकेट 31 रन पर गिर गए। इसके बाद हार्दिक और कोहली ने 113 रनों की साझेदारी की। अंतिम गेंद पर 1 रन चाहिए था, अश्विन ने सामने की तरफ मारकर जीत दर्ज की।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: