IND beat AUS T20: अक्षर पटेल बने सीरीज के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर, विराट कोहली को मिला ये अवार्ड, जानिए कैसा रहा प्रदर्शन

IND beat AUS T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का निर्णायक मैच हैदराबाद में खेला गया, जिसे जीतकर टीम इंडिया…

IND beat AUS T20: अक्षर पटेल बने सीरीज के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर, विराट कोहली को मिला ये अवार्ड, जानिए कैसा रहा प्रदर्शन
IND beat AUS T20: अक्षर पटेल बने सीरीज के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर, विराट कोहली को मिला ये अवार्ड, जानिए कैसा रहा प्रदर्शन

IND beat AUS T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का निर्णायक मैच हैदराबाद में खेला गया, जिसे जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। अक्षर पटेल (Akshar Patel) को उनकी कमाल गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया, तो वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) को एनर्जेटिक प्लेयर ऑफ़ थे सीरीज से नवाजा गया। (IND vs AUS फाइनल मैच की हाइलाइट्स)

भारत के लिए सीरीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से जीता था। इसके बाद भारत ने दूसरा और तीसरा मैच जीतकर सीरीज अपने नाम की। तीनो मैचों में पहले टॉस जीतने वाली टीम ने बाजी मारी, और सभी मैचों में टॉस जीतने वाले कप्तान ने पहले गेंदबाजी ही चुनी।

IND vs AUS T20 : Akshar Patel प्लेयर ऑफ़ द सीरीज

स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल के लिए ये सीरीज कमाल की रही, उन्होंने जिस तरह इस सीरीज में प्रदर्शन किया उससे उनकी जगह वर्ल्डकप टीम की प्लेइंग 11 में और पक्की हो गई है। पटेल ने पहले मैच से अपना दबदबा ऑस्ट्रेलियाई टीम पर बनाए रखा, उन्होंने 8 ओवरों के मैच में भी बल्लेबाजों को रन बनाने से रोके रखा और विकेट्स चटकाए। निचे उन्हें तीनों मैचों में किए गए प्रदर्शन दिए गए हैं।

  • पहला मैच : 4 ओवरों में 17 रन देकर 3 विकेट
  • दूसरा मैच : 2 ओवरों में 13 रन देकर 2 विकेट
  • तीसरा मैच : 4 ओवरों में 33 रन देकर 3 विकेट

पटेल ने 3 मैचों में (10 ओवर) कुल 8 विकेट्स चटकाए और 63 रन दिए। अक्षर पटेल को प्लेयर ऑफ़ द सीरीज की इनामी राशि के रूप में ढाई लाख (2,50,000) रूपये मिले।

Energetic Player of the series – Virat Kohli

विराट कोहली को एनर्जेटिक प्लेयर ऑफ़ द सीरीज के अवार्ड से नवाजा गया। विराट ने पहले मैच में 2, दूसरे मैच में 11 और फाइनल मैच में महत्वपूर्ण 63 रनों की पारी खेली। उन्हें एनर्जेटिक प्लेयर ऑफ़ द सीरीज अवार्ड की इनामी राशि के रूप में ढाई लाख (2,50,000) रूपये मिले।

IND beat AUS T20: फाइनल मैच के प्लेयर ऑफ़ द मैच : सूर्यकुमार यादव

र्यकुमार यादव प्लेयर ऑफ़ द मैच बने। सूर्यकुमार जब बल्लेबाजी के लिए आए थे तब भारत रोहित और राहुल के रूप में दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट्स गवा चुका था और दबाव में था। तब सूर्या ने पहले संभलकर बल्लेबाजी की, फिर क्रीज पर पैर जमाने के बाद उन्होंने हवाई फायर शुरू किया। उन्होंने 36 गेंदों में 69 रन बनाए, जिसमे 5 छक्के और 5 चौके लगाए।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: