T20 World Cup: दिग्गज सुनील गावस्कर ने कहा- “टी20 वर्ल्डकप में किसी भी टीम को दावेदार बताना मुश्किल”- Check Out

T20 World Cup: आईसीसी टी20 वर्ल्डकप (ICC T20 World Cup) का आगाज हो चुका है। 23 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK)…

T20 World Cup: दिग्गज सुनील गावस्कर का बयान, कहा- "टी20 वर्ल्डकप में किसी भी टीम को दावेदार बताना मुश्किल"- Check Out
T20 World Cup: दिग्गज सुनील गावस्कर का बयान, कहा- "टी20 वर्ल्डकप में किसी भी टीम को दावेदार बताना मुश्किल"- Check Out

T20 World Cup: आईसीसी टी20 वर्ल्डकप (ICC T20 World Cup) का आगाज हो चुका है। 23 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच मेगा क्लैश (IND vs PAK Mega Clash) होने वाला है। वहीं पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने एक लेख में लिखा है कि अगर भारतीय टीम (Team India) आईसीसी टी20 वर्ल्डकप नहीं जीत पाती है तो ये तैयारी की कमी के कारण नहीं होगा। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

बता दें कि, टीम इंडिया टूर्नामेंट में अपने पहले मुकाबले से तीन सप्ताह पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) पहुंची है और उसने अच्छी टीमों के खिलाफ अभ्यास मैच भी खेले हैं। जिससे उसकी तैयारी बेहतर होने की उम्मीद है। गावस्कर ने लिखा है कि एक पुरानी कहावत है कि अगर आप तैयारी करने में असफल रहते हैं तो असफल होने को तैयार रहें। हालांकि, ये कहावत भारतीय टीम पर लागू नहीं होगी क्योंकि भारत ने ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास मैच खेले हैं और घरेलू जमीं पर भी टी20 सीरीज खेली है जिसमें उसे जीत मिली है।

IND vs ENGT20 World Cup: दिग्गज सुनील गावस्कर का बयान, कहा- "टी20 वर्ल्डकप में किसी भी टीम को दावेदार बताना मुश्किल"- Check Out 5th Test: Sunil Gavaskar की आखिरी टेस्ट से पहले टीम इंडिया को चेतावनी, Jasprit Bumrah, Old Trafford Test, India vs England series
T20 World Cup: दिग्गज सुनील गावस्कर का बयान, कहा- “टी20 वर्ल्डकप में किसी भी टीम को दावेदार बताना मुश्किल”

बुमराह-जडेजा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया पर नजरें

बता दें तो भारत का टी20 फॉर्मेट में प्रदर्शन अच्छा ही रहा है, फिर चाहे वो घर हो या विदेशी जमीं। लेकिन बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में टीम को संघर्ष से गुजरना पड़ा। अतीत में ऐसा ही हुआ क्योंकि टीम इस इवेंट में बेहतर तैयारी के साथ नहीं आई लेकिन इस बार ऐसा नहीं होने वाला है। इसलिए भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस चाहते हैं कि इस बार टीम इंडिया ही वर्ल्डकप जीते। हालांकि, अन्य टीमों को भी अभ्यास मैच मिले हैं जिससे इन टीमों को भी लय हासिल करने का मौका मिला लेकिन बुमराह और जडेजा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया पर सभी की नजरें होंगी।

कहना मुश्किल कौन सी टीम होगी दावेदार?

गावस्कर ने लिखा है कि टी20 वर्ल्डकप के मुकाबलों में गेंद कभी भी खेल पलट सकती है। इसलिए जो भी टीम बेहतर होगी वही आगे बढ़ेगी। ये कहना सही नहीं होगा कि जीत की दावेदार कौन सी टीम होगी। कंगारू टीम पिछले साल खिताब अपने नाम करने में कामयाब रही थी और इस बार वो अपने घर में खेल रही है। इसके अलावा उन्हें घरेलू दर्शकों का समर्थन हमेशशा अतिरिक्त फायदेमंद रहता है। हां टीम इंडिया भी भाग्यशाली है जिसे हर जगह समर्थन मिलता है और विदेशों में भी उनके फैंस भारी संख्या में टीम को समर्थित करते हैं। जिससे दबाव भी बढ़ता है लेकिन अंतरराष्ट्रीय खेल क्या है यही कि जहां एक सर्वश्रेष्ठ टीम के सामने एक अन्य बेहतर टीम होती है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: