आईसीसी वनडे रैंकिंग: भारत ने हासिल की बादशाहत, टी20 के बाद वनडे में भी बनी नंबर वन टीम

आईसीसी वनडे रैंकिंग: आईसीसी ने वनडे टीम की रैंकिंग अपडेट कर दी है, अब भारत (Team India) टी20 के साथ वनडे क्रिकेट…

आईसीसी वनडे रैंकिंग: भारत ने हासिल की बादशाहत, टी20 के बाद वनडे में भी बनी नंबर वन टीम
आईसीसी वनडे रैंकिंग: भारत ने हासिल की बादशाहत, टी20 के बाद वनडे में भी बनी नंबर वन टीम

आईसीसी वनडे रैंकिंग: आईसीसी ने वनडे टीम की रैंकिंग अपडेट कर दी है, अब भारत (Team India) टी20 के साथ वनडे क्रिकेट में भी नंबर 1 टीम (ICC ODI Team Rankings) बन गई है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय टीम का वनडे में शानदार प्रदर्शन रहा, जिसका नतीजा भारत ने इंग्लैंड से नंबर 1 का ताज छीन लिया है।

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में खेला गया तीसरा वनडे 90 रन से जीता। इससे पहले भारत ने सीरीज अपने नाम कर ली थी, तीसरा मैच जीतकर टीम ने वाइटवाश किया। हैदराबाद में पहला, रायपुर में दूसरा और इंदौर में तीसरा मैच जीतने के बाद भारत को रैंकिंग में बड़ा लाभ हुआ। भारत अब टी20 के साथ वनडे में भी नंबर 1 टीम बन गई है।

आईसीसी वनडे रैंकिंग: न्यूजीलैंड को नुकसान, भारत टॉप पर पहुंचा

भारत ने रायपुर में दूसरा मैच जीतकर रेटिंग पॉइंट के आधार पर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की बराबरी की थी। तीसरे मैच से पहले इंग्लैंड टॉप पर था, न्यूजीलैंड दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर था। तीनों टीम के 113 रेटिंग पॉइंट्स थे। तीसरा मैच जीतने के बाद भारत 114 रेटिंग पॉइंट के साथ टॉप पर आ गया। इंग्लैंड की बादशाहत खत्म हो गई, वह दूसरे स्थान पर और न्यूजीलैंड को 2 पॉइंट्स का घाटा हुआ। 111 रेटिंग पॉइंट्स के साथ न्यूजीलैंड तीसरे से चौथे स्थान पर खिसक गया है।

यह भी देखें- चेतेश्वर पुजारा आज मना रहे हैं 35वां जन्मदिन, जानिए उनसे जुड़े 10 Unknown फैक्ट्स

ICC ODI Team Rankings: भारत की सभी फॉर्मेट में रैंकिंग

भारतीय क्रिकेट टीम वनडे के साथ टी20 रैंकिंग में भी टॉप पर है। 267 रेटिंग पॉइंट्स के बाद भारत पहले, जबकि 266 रेटिंग पॉइंट्स के बाद इंग्लैंड ही टी20 में भी दूसरे स्थान पर है। टेस्ट रैंकिंग में भारत दूसरे स्थान पर है। भारत के 115 पॉइंट्स हैं, जबकि पहले स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के 126 रेटिंग पॉइंट्स हैं। ऑस्ट्रेलिया अगले महीने भारत दौरे पर आएगी, दोनों के बीच 9 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला शुरू होगी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: