ICC ODI Ranking: भारत के भी हुए 133 रेटिंग पॉइंट्स, अब वर्ल्ड नंबर 1 बनने का शानदार मौका: Follow Live

ICC ODI Ranking Team: भारत (Team India) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) को दूसरे वनडे में हराकर 3 मैचों की सीरीज में अजेय…

ICC ODI Ranking Team, IND vs NZ 3rd ODI: भारत के भी हुए 133 रेटिंग पॉइंट्स, अब वर्ल्ड नंबर 1 बनने का शानदार मौका: Follow Live
ICC ODI Ranking Team, IND vs NZ 3rd ODI: भारत के भी हुए 133 रेटिंग पॉइंट्स, अब वर्ल्ड नंबर 1 बनने का शानदार मौका: Follow Live

ICC ODI Ranking Team: भारत (Team India) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) को दूसरे वनडे में हराकर 3 मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है। तीसरा मैच (IND vs NZ 3rd ODI) मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम (Holkar Cricket Stadium, Indore) में खेला जाएगा। भारत नंबर 1 टीम (Number 1 ODI Team) बनने की दहलीज पर पहुंच गया है, अब वह बस एक कदम दूर है।

भारत ने दूसरा मैच 8 विकेट से जीता। टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 108 रनों पर ऑल आउट करने के बाद भारत ने लक्ष्य को 21वें ओवर में हासिल कर लिया। मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए, इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। भारत ने 8 विकेट से मैच जीता, और सीरीज में अजेय बढ़त बना ली। भारत लगातार दूसरी सीरीज में वाइटवाश करने के इरादे से इंदौर में उतरेगा। दूसरे मैच में जीत के साथ भारत के 133 रेटिंग पॉइंट्स हो गए हैं, जो नंबर 1 पर काबिज इंग्लैंड के बराबर है।

भारत के पास आईसीसी रैंकिंग में नंबर 1 टीम बनने का भी सुनहरा मौका है। तीसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा, यहां का रिकॉर्ड भारत के लिए शानदार है। अभी तक यहां खेले गए सभी 5 वनडे मुकाबलों में भारत ने जीत हासिल की है।

ICC ODI Ranking Team: अभी इंग्लैंड नंबर 1

आईसीसी ओडीआई रैंकिंग में अभी इंग्लैंड क्रिकेट टीम नंबर 1 पर काबिज है। उसके 3400 पॉइंट्स हैं और 133 रेटिंग पॉइंट है। दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड है, जिसके 3166 पॉइंट्स और 133 रेटिंग पॉइंट है। भारत ने अभी तक इस सीरीज में खेले दोनों ओडीआई मैच जीते हैं, अगर तीसरा ओडीआई भी जीतता है तो इंग्लैंड का नंबर 1 का ताज छिन जाएगा।

ICC ODI Ranking Team: (ICC Website Screenshot)
ICC ODI Ranking Team: (ICC Website Screenshot)

IND vs NZ 3rd ODI: Indore में बेहद शानदार है Team India का रिकॉर्ड, इस मैदान पर एक भी नहीं मिली शिकस्त, देखें आंकड़े- Check Out

India ODI Ranking: भारत के भी 113 रेटिंग पॉइंट

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अभी तक ये साल शानदार रहा। पांच ओडीआई मैचों में लगातार जीत हासिल की है। भारतीय क्रिकेट टीम के भी 113 रेटिंग पॉइंट हो गए हैं, जो इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के भी है। इंदौर में होने वाले मैच में अगर भारत जीतता है नंबर 1 पोजीशन पर आ जाएगा।

India vs New Zealand 3rd ODI: तीसरा मैच मंगलवार 24 जनवरी को खेला जाएगा। जबकि आईसीसी ओडीआई रैंकिंग इसके अगले दिन बुधवार को अपडेट होगी। अगर तीसरा मैच भारत जीता तो बुधवार को आने वाली रैंकिंग में भारत नंबर 1 टीम बन जाएगी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: