CSA T20 League: पाकिस्तानी खिलाड़ियों को तगड़ा झटका, आईपीएल के बाद इस टी20 लीग से भी बाहर, टीम मालिकों ने लिया फैसला

CSA T20 League: पाकिस्तानी खिलाड़ी (Pakistan Cricketers) आईपीएल में नहीं खेल सकते हैं और इसका नुकसान उन्हें काफी होता है। इस कड़ी में…

CSA T20 League: पाकिस्तानी खिलाड़ियों को तगड़ा झटका, आईपीएल के बाद इस टी20 लीग से भी बाहर, टीम मालिकों ने लिया फैसला
CSA T20 League: पाकिस्तानी खिलाड़ियों को तगड़ा झटका, आईपीएल के बाद इस टी20 लीग से भी बाहर, टीम मालिकों ने लिया फैसला

CSA T20 League: पाकिस्तानी खिलाड़ी (Pakistan Cricketers) आईपीएल में नहीं खेल सकते हैं और इसका नुकसान उन्हें काफी होता है। इस कड़ी में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को एक और झटका लगा है, क्रिकेट साउथ अफ्रीका टी20 लीग में पाकिस्तानी खिलाड़ी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। InsideSport.In से बात करते हुए फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने इसको लेकर जानकारी दी। उन्होंने कहा – मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को हमारे लिए खेलता देख भारतीय फैंस खुश होंगे। इन टी20 लीग (CSA T20 & ILT20) से जुड़ी जानकारी के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें।

UAE में होने जा रही टी20 लीग और क्रिकेट साउथ अफ्रीका लीग में फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने InsideSport को बताया – नहीं, हम पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर विचार नहीं कर रहे हैं। पाकिस्तानी खिलाड़ियों को को लेकर बहुत सारी बाधाएं हैं। सबसे पहले, उन्हें उन्हें एनओसी की अनुमति देने के लिए बोर्ड के साथ एक कठिन बातचीत करनी पड़ेगी। मुझे नहीं लगता कि भारत में कोई भी प्रशंसक इस बात से खुश होगा कि पाकिस्तानी क्रिकेटर इन लीग में हमारे लिए खेलें।

CSA T20 League: IPL फ्रेंचाइजी क्यों नहीं चाहती हैं पाकिस्तानी खिलाड़ी

  • आईपीएल फ्रेंचाइजी भारत में फैन्स के विरोध का रिस्क नहीं लेना चाहती।
  • पाकिस्तानी खिलाड़ियों को इन लीग में खेलने के लिए PCB से एनओसी लेना होगा, ये भी मुश्किल प्रक्रिया होगी।
  • पाकिस्तान सुपर लीग UAE T20 लीग के बाद खेला जाएगा, PSL और CSA T20 league का शेड्यूल एक समय पर हो सकता है, इसलिए पीसीबी खिलाड़ियों को एनओसी नहीं देगा।
  • Glazers Family की मालिकाना वाली फ्रेंचाइजी यूएई लीग में खेलने को लेकर पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ सम्पर्क साधे हुए हैं।

Legends League Cricket: भारत में लीजेंड्स लीग खेलने आएंगे Chris Gayle, आधिकारिक हुआ ऐलान

आईपीएल टीमों ने यूएई में होने वाली लीग में टीमें खरीदी है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका टी20 लीग की सभी टीमें आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने ही खरीदी है। आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने फैसला किया है कि वह इन लीग में भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों को नहीं खरीदेगी। एक आईपीएल फ्रेंचाइजी से जुड़े अधिकारी ने कहा कि वह पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर विचार विमर्श नहीं कर रहे हैं।

Babar Azam in PSL (File Image)
Babar Azam in PSL (File Image)

फ्रैंचाइज़ी के अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया – यह एक इन्वेस्टमेंट हैं, और कई सारी चीजों का ध्यान रखना होता है। व्यवसाय में बहुत कुछ दांव पर लगा होता है, और को भी अपने ग्राहकों की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहता। हमारे सबसे ज्यादा व्यूवर्स भारतीय प्रशंसक ही हैं। हमने फैसला किया है कि हम पाकिस्तानी खिलाड़ियों को नहीं खरीदेंगे। पाकिस्तान के कई खिलाड़ी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर्स हैं, लेकिन उनको खरीदना हमारे हित में नहीं होगा।

CSA T20 League Teams: आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने खरीदी हैं CSA T20 & ILT20 में टीम

  • मुंबई इंडियंस: CSA T20 League, UAE T20 League
  • कोलकाता नाइट राइडर्स: UAE T20 League, USA
  • राजस्थान रॉयल्स: CSA T20 League
  • लखनऊ सुपर जायंट्स: CSA T20 League
  • दिल्ली कैपिटल्स: UAE T20 League, CSA T20 League
  • सनराइजर्स हैदराबाद: CSA T20 League
  • चेन्नई सुपर किंग्स: CSA T20 League

CSA T20 League: भारतीय खिलाड़ियों के खेलने को लेकर फ्रेंचाइजियों का अनुरोध

आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने बीसीसीआई से मांग की है कि वह बोर्ड के साथ कॉन्ट्रैक्ट से बाहर खिलाड़ियों को लीग क्रिकेट में खेलने की अनुमति दें। जो प्लेयर्स सेंट्रल या किसी स्टेट कॉन्ट्रैक्ट के साथ नहीं जुड़े हैं, वह यूएई और साउथ अफ्रीका टी20 लीग में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि इस पर निर्णय सितम्बर में होने वाली बीसीसीआई की एजीएम मीटिंग में लिया जाएगा।

Pakistani Cricketers In IPL
Pakistani Cricketers In IPL

इंडियन प्रीमियर लीग में शुरुआत से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को बाहर रखा गया ऐसा नहीं है, बल्कि शुरूआती सीजनों में तो शोएब अख्तर, उमर गुल समेत कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। लेकिन पाकिस्तानी में बढ़ते आतंकवाद और भारतीय नागरिकों के विरोध के बाद फैसला हुआ कि आईपीएल में कोई पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं खेल सकेगा। यहां तक कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज भी बंद हो गई, जबकि इन दोनों के मैच इन्वेस्टमेंट और अन्य तरीकों से भी सबसे बड़े माने जाते हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: