BCCI President & Mayanti Langer: बिन्नी और बहु मयंती लैंगर को बड़ी राहत, जारी रख सकेंगे अपना काम

BCCI President & Mayanti Langer: बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी (Roger Binny) और उनकी बहु मयंती लैंगर को बहुत बड़ी राहत मिली है।…

BCCI President Roger Binny & Mayanti Langer: बिन्नी और बहु मयंती लैंगर को बड़ी राहत, जारी रख सकेंगे अपना काम
BCCI President Roger Binny & Mayanti Langer: बिन्नी और बहु मयंती लैंगर को बड़ी राहत, जारी रख सकेंगे अपना काम

BCCI President & Mayanti Langer: बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी (Roger Binny) और उनकी बहु मयंती लैंगर को बहुत बड़ी राहत मिली है। एथिक्स जस्टिस अफसर विनीत सरन ने संजीव गुप्ता की शिकायत को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने हितों के टकराव का आरोप लगाया था।

रॉजर बिन्नी हाल ही में बीसीसीआई के अध्यक्ष बने हैं। सौरव गांगुली के बाद रोजर इस पद पर चुने गए थे। उनके बेटे स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी मयंती लैंगर स्टार स्पोर्ट्स, आईपीएल और भारत के घरेलू मुकाबलों के लिए एक एंकर के रूप में काम करती हैं। इसको लेकर संजीव गुप्ता ने हितों के टकराव का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। विनीत सरन ने रोजर बिन्नी को हितों के टकराव का नोटिस दिया था और रोजर बिन्नी से 20 दिसंबर तक उन पर लगे आरोपों का लिखित में जवाब मांगा था। 

यह भी देखें- Sandeep Lamichhane Rape case: 3 महीने बाद जेल से छूटे संदीप लामिछाने, क्या क्रिकेट मैदान पर वापसी करेगा रेप केस का आरोपी

Roger Binny, Stuart Binny, Mayanti Langer (File Image)
Roger Binny, Stuart Binny, Mayanti Langer (File Image)

BCCI President Roger Binny & Mayanti Langer: 1983 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे रोजर बिन्नी

19 जुलाई 1955 को जन्मे रॉजर बिन्नी 1983 वर्ल्डकप टीम का हिस्सा थे, जिसने वर्ल्डकप जीता था। 1985 वर्ल्डकप चैम्पियशिप में भी बिन्नी थे और दोनों टूर्नामेंट में वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। उन्होंने अंडर19 इंडियन क्रिकेट टीम के कोच के रूप में कार्य किया, उनके कोच रहते टीम ने 2000 में अंडर19 क्रिकेट विश्वकप जीता था। उन्होंने नेशनल सिलेक्टर के रूप में सेवा दी, वह एशियाई क्रिकेट कॉउंसिल में डेवलपमेंट अफसर के तौर पर कार्यरत रहे। वह बीसीसीआई के 36वें अध्यक्ष के रूप में चुने गए।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: