Asia Cup 2022: एशिया कप में ऋषभ पंत vs दिनेश कार्तिक में से किसे मिलना चाहिए मौका? पंत बोले- ‘कोच और कप्तान पर निर्भर’

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 (Asia Cup) में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) में से किसे मौका…

Asia Cup 2022: एशिया कप में ऋषभ पंत vs दिनेश कार्तिक में से किसे मिलना चाहिए मौका? पंत बोले- 'कोच और कप्तान पर निर्भर'
Asia Cup 2022: एशिया कप में ऋषभ पंत vs दिनेश कार्तिक में से किसे मिलना चाहिए मौका? पंत बोले- 'कोच और कप्तान पर निर्भर'

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 (Asia Cup) में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) में से किसे मौका मिलेगा? यही सवाल हर किसी के मन में उठ रहा है। लेकिन भारतीय विकेटकीपर- बल्लेबाज ऋषभ पंत आगे आए हैं और इस पर मुंह तोड़ जवाव दिया है। दरअसल, टी20 विश्व कप 2022 (T20I World Cup 2022) को शुरु होने में महज दो महीने बाकी हैं वहीं इससे पहले कई टीमों के साथ टीम इंडिया (Team India) के कई मुकाबले खेले जाने हैं। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in 

जब से कार्तिक ने आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथ शानदार सफलता के साथ भारतीय टीम में वापसी की है, तब से उनके बारे में बहुत कुछ कहा जा चुका है। वहीं कार्तिक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने शानदार फॉर्म को आगे बढ़ाया, राजकोट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी20 के दौरान पहला अर्धशतक बनाया, जिससे भारत को श्रृंखला जीतने और बराबरी करने में मदद मिली।

Asia Cup 2022: एशिया कप में ऋषभ पंत vs दिनेश कार्तिक में से किसे मिलना चाहिए मौका? पंत बोले- 'कोच और कप्तान पर निर्भर'
Asia Cup 2022: एशिया कप में ऋषभ पंत vs दिनेश कार्तिक में से किसे मिलना चाहिए मौका? 

यह कहना गलत नहीं होगा कि कार्तिक के ऊपर के ग्राफ और पंत के घटते रिटर्न का उलटा संबंध है। दक्षिण अफ्रीका T20I में भारत के लिए स्टैंड-इन कप्तान के रूप में, पंत ने पांच मैचों में 14.50 पर 58 रन बनाकर रन बनाने के लिए संघर्ष किया।

यह भी पढ़ें: MS Dhoni Retirement Anniversary: इन तीन वजहों से पूर्व कप्तान MS Dhoni ने 19:29 पर लिया था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास- Check Out

भारतीय कीपर ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ बर्मिंघम और नॉटिंघम में पिछले दो T20I मैचों में पारी की शुरुआत की। साथ ही वेस्टइंडीज दौरे में उन्होंने चार मैचों में 38.33 की औसत से 115 रन बनाए, जबकि कार्तिक ने पहले मैच में 19 गेंदों में 41 रन बनाए।
Asia Cup 2022: पंत और कार्तिक जून से भारत के लिए प्लेइंग इलेवन में एक साथ खेले हैं। युवा विकेटकीपिंग करता है और कार्तिक विशुद्ध रूप से टीम में फिनिशर के रूप में खेलते हैं। कार्तिक को दूसरी पसंद का विकेटकीपर भी माना जा सकता है जैसा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें टी 20 में देखा गया था।

कई विशेषज्ञों ने सुझाव दिया है कि भारतीय चयनकर्ताओं को टीम में संतुलन बनाने के लिए दोनों खिलाड़ियों में से किसी एक को चुनना चाहिए। पंत ने चयन के संदर्भ में चिंताओं को खारिज कर दिया और टीम की बेहतरी के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्णय लेने के लिए टीम प्रबंधन को छोड़ दिया।

वहीं पंत ने एक इंटरव्यू में कहा, “हम उन पंक्तियों पर नहीं सोचते हैं। हम व्यक्तिगत रूप से हमेशा टीम को अपना 100 प्रतिशत देना चाहते हैं। बाकी कोच और कप्तान पर निर्भर करता है और टीम को इससे कैसे फायदा हो सकता है।”

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: