Cricket
IND vs WI: युजवेंद्र चहल के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर-1

IND vs WI: युजवेंद्र चहल के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर-1

IND vs WI: युजवेंद्र चहल के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर-1
भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI T20) के बीच टी20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला (IND vs WI 5th T20) खेला गया था। इस दौरान टीम इंडिया को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा और सीरीज भी 2-3 से गवानी पड़ी है। इस दौरान पांचवे टी20 में स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने एक शर्मनाम […]

भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI T20) के बीच टी20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला (IND vs WI 5th T20) खेला गया था। इस दौरान टीम इंडिया को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा और सीरीज भी 2-3 से गवानी पड़ी है। इस दौरान पांचवे टी20 में स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने एक शर्मनाम रिकॉर्ड (Yuzvendra Chahal Records in T20) अपने नाम कर लिया है। दरअसल, चहल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कुल 5 छक्के लगवाए थे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवे टी20 में युजवेंद्र चहल ने अपने चार ओवरों में 51 रन लुटाए थे और इस बीच उन्होंने 5 छक्के भी लगवाए थे। दरअसल, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चहल ने सबसे ज्यादा छक्के लगवाने के मामले में शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है। इसके अलावा चहल ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए है।

ईश सोढ़ी को चहल ने छोड़ा पीछे

युजवेंद्र चहल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवे टी20 में 5 छक्के लगवाने के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगवा दिए है। उन्होंने अब तक टी20 में 129 छक्के लगवाए हैं। इस मामले में उन्होंने न्यूजीलैंड के स्टार गेंदबाज ईश सोढ़ी को पछाड़ दिया है। सोढ़ी ने 98 टी20 इंटरनेशनल मैचों में कुल 129 छक्के दिए है। जबकि चहल ने सिर्फ 80 मैचों में इतने छक्के दे दिए हैं।

ऐसा रहा चहल का करियर

युजवेंद्र चहल ने टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि उन्होंने अभी तक टेस्ट में डेब्यू नहीं किया है। चहल ने अब तक वनडे क्रिकेट में 72 मैचों की 69 पारियों में 5.27 की इकॉनमी के साथ 121 विकेट झटके है। जबकि 80 टी20 मैचों की 79 पारियों में 8.19 की इकॉ़नमी से 96 विकेट झटके हैं। वनडे और टी20 में उन्होंने तीन बार पांच झटके है और सात बार 4 विकेट लिए है।

Editors pick