Cricket
‘आपका थ्रो उतना तेज नहीं…’, रोहित-कोहली की T20 WC में वापसी पर सुनील गावस्कर का बड़ा बयान

‘आपका थ्रो उतना तेज नहीं…’, रोहित-कोहली की T20 WC में वापसी पर सुनील गावस्कर का बड़ा बयान

रोहित-कोहली की T20 WC में वापसी पर सुनील गावस्कर का बड़ा बयान
T20 विश्व कप 2024 के आगामी सीजन के शेड्यूल जारी होने के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा की वापसी के बारे में चर्चा तेज हो गई है।

Virat Kohli Rohit Sharma T20 World Cup: अमेरिका और वेस्टइंडीज में T20 विश्व कप 2024 के आगामी सीजन के शेड्यूल जारी होने के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा की वापसी के बारे में चर्चा तेज हो गई है। आईसीसी ने जारी किए गए इस शेड्यूल में टीम इंडिया को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान और मेजबान अमेरिका के साथ ग्रुप ए में रखा गया है, जबकि कनाडा और आयरलैंड अन्य दो टीमें भी इसी ग्रुप में हैं। भारत 9 जून को न्यूयॉर्क में पाकिस्तान टीम से भिड़ेगी।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 Schedule: टी20 वर्ल्ड कप शेड्यूल का हुआ ऐलान, यहां देखें पूरे टूर्नामेंट का कार्यक्रम

भारत और पाकिस्तान टी20 विश्व कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ 4 विकेटों की जीत में अहम् योगदान निभाया था। हालाँकि, 2022 में सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट से हारने के बाद टीम के टूर्नामेंट से बुरी तरह बाहर होने के बाद से उन्होंने टी20 इंटरनेशनल नहीं खेला है। रोहित शर्मा भी वर्ल्ड कप के बाद से कोई टी20 मैच नहीं खेले हैं।

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना ​​है कि पश्चिम में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित और कोहली की वापसी जरूरी है। स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए, महान बल्लेबाज ने कहा कि न केवल उनकी बल्लेबाजी क्षमता बल्कि उनके फील्डिंग कौशल और लीडरशीप क्वालिटी कुछ ऐसी चीजें हैं जिनकी टीम को खिताब जीतने के लिए आवश्यकता होगी।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 के लिए भारत का शेड्यूल

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, “विराट कोहली का फॉर्म पिछले 1.5 साल से शानदार रहा है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में भी शानदार प्रदर्शन किया। इसलिए, सीमित ओवरों के क्रिकेट में उनकी बल्लेबाजी क्षमता पर कोई बहस नहीं होनी चाहिए। एक बड़ा पहलू यह है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली अभी भी शानदार फील्डर हैं।”

उन्होंने कहा, “कभी-कभी, जब आप 35-36 वर्ष के होते हैं तो आप धीमे हो जाते हैं; आपका थ्रो उतना अच्छा नहीं होता है। इसलिए, इस बात पर चर्चा चल रही है कि फ़ील्ड सेट करते समय आपको कहां रखा जाए। इन दोनों के लिए यह कोई समस्या नहीं है क्योंकि वे अभी भी शानदार फील्डर हैं। ड्रेसिंग रूम में वरिष्ठता के अलावा, वे मैदान पर भी योगदान देंगे। हमें नहीं पता कि रोहित कप्तान होंगे या नहीं, लेकिन जो भी हो, किसी भी कप्तान को इससे फायदा जरूर होगा।”

Editors pick