Cricket
‘हां मैं हूं खराब’, केविन पीटरसन ने गौतम गंभीर के कमेंट का दिया करारा जवाब

‘हां मैं हूं खराब’, केविन पीटरसन ने गौतम गंभीर के कमेंट का दिया करारा जवाब

गौतम गंभीर ने हाल ही में केविन पीटरसन और एबी डिविलियर्स को खराब कप्तान बताया था, जिसके बाद पीटरसन ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी।

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने गौतम गंभीर की उनकी कप्तानी को लेकर की गई टिप्पणी पर जवाब दिया है। हाल ही में गंभीर ने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन और पूर्व साउथ अफ्रीकी व आरसीबी कप्तान एबी डिविलियर्स के नेतृत्व पर निशाना साधा था।

पीटरसन ने गंभीर के कमेंट का दिया जवाब

हाल ही में गंभीर ने स्पोर्ट्सक्रीडा के एक पॉडकास्ट में गंभीर और डिविलियर्स की कप्तानी पर सवाल खड़े किए थे। दरअसल, पीटरसन और डिविलियर्स ने मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या की कप्तानी पर निशाना साधा था। एमआई के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद दोनों दिग्गजों ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी।

इसके बाद गंभीर ने कहा, “उन्होंने खुद जब कप्तानी की होगी, तो उनके खुद का क्या प्रदर्शन रहा था। मुझे नहीं लगता कि चाहें वह एबी डिविलियर्स हों या केविन पीटरसन को उनके खुद के नेृत्व में कोई प्रदर्शन रहा है।”

इसके बाद पीटरसन ने ट्वीट का जवाब देते गंभीर की बात से सहमति जताई और खुद को एक खराब कप्तान स्वीकार किया। उन्होंने लिखा, “वह गलत नहीं हैं। मैं एक खराब कप्तान था!!!”

यह भी देखेंः ‘खेलने से पहले 100 बार वीडियो देखी…’ रोहित शर्मा का इस गेंदबाज को लेकर बड़ा खुलासा

गंभीर ने किया पंड्या का बचाव

एमआई के खराब प्रदर्शन के चलते हार्दिक पंड्या की हो रही आलोचनाओं पर गौतम गंभीर ने बचाव किया। उन्होंने कहा, “यह महत्वपूर्ण नहीं है कि विशेषज्ञ क्या कह रहे हैं, कुछ न कुछ कहना उनका काम है। मेरी हमेशा से यही राय रही है कि आप किसी की कप्तानी का आकलन उसकी टीम के प्रदर्शन से करते हैं। अगर एमआई ने (इस साल) अच्छा प्रदर्शन किया होता तो सभी विशेषज्ञ उनकी तारीफ कर रहे होते। आज एमआई ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है और इसीलिए हर कोई इसके बारे में बात कर रहा है।”

Editors pick