Cricket
IND vs WI पहले टेस्ट में यशस्वी जायसवाल खेलेंगे नंबर 3 पर? अजिंक्य रहाणे ने दिए संकेत

IND vs WI पहले टेस्ट में यशस्वी जायसवाल खेलेंगे नंबर 3 पर? अजिंक्य रहाणे ने दिए संकेत

वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ पहले टेस्ट (IND vs WI 1st Test) से पहले, भारतीय उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा कि उनकी टीम हालिया संघर्षों के बावजूद विंडीज को हल्के में नहीं लेगी। उन्होंने यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के डेब्यू को लेकर भी कुछ संकेत दिए हैं। भारत अपने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप […]

वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ पहले टेस्ट (IND vs WI 1st Test) से पहले, भारतीय उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा कि उनकी टीम हालिया संघर्षों के बावजूद विंडीज को हल्के में नहीं लेगी। उन्होंने यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के डेब्यू को लेकर भी कुछ संकेत दिए हैं। भारत अपने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023-25 ​​अभियान की शुरुआत वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के साथ करेगा, जिसका पहला टेस्ट बुधवार से डोमिनिका में होगा।

रहाणे ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमने अच्छी तैयारी की है। हमने अच्छा अभ्यास मैच खेला। हम एक टीम के रूप में वेस्टइंडीज का सम्मान करते हैं। वे हल्के में लेने वालों में से नहीं हैं। वेस्टइंडीज ने पिछले कुछ वर्षों के दौरान घरेलू मैदान पर अच्छा प्रदर्शन किया है, विशेषकर टेस्ट। हम अपना 100 प्रतिशत देना चाहते हैं और अपने गेमप्लान और ताकत का समर्थन कर रहे हैं।”

रहाणे ने मुंबई के युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल के लिए भी खुशी व्यक्त की, जिन्हें इस सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम में बुलाया गया है और वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, “मैं जयसवाल के लिए बहुत खुश हूं, उसने बहुत मेहनत की है, घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में मुंबई के लिए रन बनाए हैं। वह एक रोमांचक प्रतिभा है और जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर रहा है वह अच्छा है। मेरा उसे संदेश है कि वह बल्लेबाजी करते समय खुद को अभिव्यक्त करता है। स्वतंत्रता के साथ खेलता है और इस तथ्य के बारे में ज्यादा नहीं सोचता कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा है।”

चेतेश्वर पुजारा की अनुपस्थिति में रहाणे ने कहा कि खिलाड़ियों के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मौजूद है।

रहाणे ने टीम में अपनी वापसी और नए WTC 2023-25 ​​चक्र में उप-कप्तान के रूप में अपनी भूमिका पर खुशी व्यक्त की।

उन्होंने कहा, “मैं इस भूमिका का आदी हूं। मैं 4-5 साल तक उप-कप्तान था। मैं टीम में वापस आकर वास्तव में खुश हूं, उप-कप्तान के रूप में वापस आकर वास्तव में खुश हूं। मैं अभी भी युवा हूं, अभी भी बहुत क्रिकेट खेल रहा हूं।” मुझमें बाकी है। मेरा आईपीएल अच्छा था, मेरा घरेलू क्रिकेट सीज़न भी अच्छा था। वर्तमान में, मैं वास्तव में अपने क्रिकेट का आनंद ले रहा हूं। मैं भविष्य के बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहता। अब, हर मैच महत्वपूर्ण है, चाहे वह मेरे लिए हो या टीम का हो दृष्टिकोण। मैं उस पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।”

इनसाइडस्पोर्ट का पालन करें GOOGLE NEWS भारत बनाम वेस्टइंडीज लाइव फॉलो करें

Editors pick