Cricket
यशस्वी जयसवाल अपने डेब्यू पर चमके, IND vs WI टेस्ट के पहले दिन नाबाद लौटे

यशस्वी जयसवाल अपने डेब्यू पर चमके, IND vs WI टेस्ट के पहले दिन नाबाद लौटे

यशस्वी जयसवाल अपने डेब्यू पर चमके, IND vs WI टेस्ट के पहले दिन नाबाद लौटे
यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने टेस्ट डेब्यू पर शानदार लय में नजर आ रहे हैं।

भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच (IND vs WI 1st Test) डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जा रहा है। मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया लेकिन वें केवल 150 रन ही बना पाए हैं। भारत ने पहली पारी में बिना की विकेट खोए 80 रन बना लिए हैं। यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने टेस्ट डेब्यू पर शानदार लय में नजर आ रहे हैं।

जयसवाल ने टेस्ट क्रिकेट में अपना खाता खोलने के लिए अपना समय लिया, लेकिन उन्होंने अपनी शैली नहीं बदली। अपनी 16वीं गेंद पर ऊपरी कट लगाने के बाद फिर जायसवाल ने पीछे मुड़कर नहीं देखा, अपनी नाबाद 40 रनों की पारी के दौरान जायसवाल ने 6 चौके लगाए। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जेसन होल्डर और केमर रोच ने जोमेल वारिकन के साथ मिलकर स्थिति संभाले रखी, लेकिन सलामी बल्लेबाजों ने अंतर को 70 रन तक कम कर दिया।

यह भी पढ़ें: IND vs WI टेस्ट सीरीज में Ishan Kishan और Yashasvi Jaiswal ने किया डेब्यू, इस तरह हुआ स्वागत- देखें

अपनी पारी के दौरान यशस्वी जयसवाल ने शायद ही किसी तरह की घबराहट का कोई लक्षण दिखाया हो। वह शाम के अधिकांश समय अपने शरीर के करीब खेलते रहे। बल्लेबाजी के लिए एक घंटे से अधिक समय उपलब्ध होने पर कप्तान रोहित शर्मा (30 रन, 65 गेंद) और यशस्वी जयसवाल (40 रन, 73 गेंद) ने शुरुआती साझेदारी के लिए 80 रन जोड़े।

इससे पहले, अश्विन ने 5/60 के आंकड़े के साथ वापसी करते हुए अपना 33वां पांच विकेट हॉल पूरा किया और वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथा विकेट हासिल किया। जिसके परिणामस्वरूप मेजबान टीम आधे घंटे से भी कम समय में ढेर हो गई। ऐसा करके, अश्विन सभी प्रारूपों में 700 अंतर्राष्ट्रीय विकेट हासिल करने वाले तीसरे भारतीय स्पिनर के रूप में अनिल कुंबले (956) और हरभजन सिंह (711) की श्रेणी में शामिल हो गए, जो उनके करियर में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick