Cricket
IND vs WI दूसरा टेस्ट ड्रा होने से भारत को नुकसान, इस मामले में आगे निकला पाकिस्तान

IND vs WI दूसरा टेस्ट ड्रा होने से भारत को नुकसान, इस मामले में आगे निकला पाकिस्तान

IND vs WI टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को बड़ा नुकसान, इस मामले में भारत से आगे निकला पाकिस्तान
भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI 2nd Test) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही थी, जिसे टीम इंडिया ने 1-0 से सीरीज जीत ली हैं। हालांकि दूसरा टेस्ट मैच बारिश की चपेट में आ गया है और ड्रा पर खत्म हुआ है, जिसके बाद भारत (Indian Cricket Team) को वर्ल्ड टेस्ट […]

भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI 2nd Test) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही थी, जिसे टीम इंडिया ने 1-0 से सीरीज जीत ली हैं। हालांकि दूसरा टेस्ट मैच बारिश की चपेट में आ गया है और ड्रा पर खत्म हुआ है, जिसके बाद भारत (Indian Cricket Team) को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-24 (World Test Championship 2023) की अंक तालिका (WTC Points Table 2023) में भारी नुकसान हुआ है और वहीं पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) इस मामले में भारत को पछाड़ दिया हैं।

आपको बता दें कि भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई थी। लेकिन दूसरा मैच बारिश की वजह से ड्रा पर खत्म हुआ है। हालांकि सीरीज को टीम इंडिया ने जीत लिया है और उसके बाद भी टीम को काफी बड़ा नुकसान हुआ हैं। वहीं पाकिस्तान भी श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है, जिसमें टीम ने पहला टेस्ट जीत लिया है। इसी के साथ पाकिस्तान ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-24 अंक तालिका में पछाड़ दिया हैं।

WTC अंक तालिका में भारत से आगे है पाकिस्तान

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान दोनों ही टेस्ट सीरीज खेल रही हैं। वहीं भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट ड्रा पर खत्म हुआ था। वहीं भारत और पाकिस्तान ने अब तक केवल एक सीरीज खेली हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने जीत दर्जी की हैं और पाकिस्तान अभी भी खेल रही हैं। अंक तालिका की बात करें तो भारत का प्रतिशत 66.67 हैं और 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। पाकिस्तान की प्रतिशत 100 हैं और 12 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं।

टीम इंडिया को दूसरे टेस्ट ड्रा होने से काफी नुकसान हुआ हैं, क्योंकि टीम इंडिया इस मैच को आसानी से जीत कर सीरीज 2-0 पर खत्म कर सकती थी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में टॉप पर बनी रहती। हालांकि ऐसा नहीं हुआ और पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ एक मैच जीत लिया, जिसकी वजब से टीम अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई हैं।

Editors pick