Cricket
WPL: टी20 वर्ल्ड कप के लिस पेसरों का पूल बनाना चाहते हैं महिला टीम के हेड कोच

WPL: टी20 वर्ल्ड कप के लिस पेसरों का पूल बनाना चाहते हैं महिला टीम के हेड कोच

आगामी टी20 वर्ल्ड से पहले भारतीय महिला टीम के हेड कोच अमोल मजूमदार डब्लूपीएल से तेज गेंदबाजों का एक पूल तैयार करन चाहते हैं।

महिला टी20 वर्ल्ड कप को करब 6 महीनों का समय बाकि रह गया है। इससे पहले भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार नहीं है। टीम में अभी भी कुछ जगहों के लिए खिलाड़ियों को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। जिसमें सबसे महत्वपूर्ण तेज गेंदबाजी विभाग है।

भले ही पेसर अटैक के लिए पूजा वस्त्रकर, रेणुका ठाकुर और तितास साधु मौजूद हैं। लेकिन भारत को मेगा इवेंट के लिए तेज गेंदबाजों के बड़े विभाग की जरूरत होगी। इस बीच मुख्य कोच अमोल मजूमदार ने डब्लूपीएल से तेज गेंदबाजों का पूल बनाने की इच्छा जाहिर की है।

मजूमदार ने ईएसपीएल क्रिकइन्फो से बातचीत में कहा, “चार तेज गेंदबाजों ने पिछली सीरीज (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) खेली थी। मैं (डब्ल्यूपीएल से) तेज गेंदबाजों का एक पूल बनाना चाहता हूं। अगर आप गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करते हैं तो इससे बहुत फर्क पड़ता है।”

उन्होंने कहा, “मैं भारतीय टीम के लिए बेंच स्ट्रेंथ तैयार करने के लिए 20-25 खिलाड़ियों का एक और पूल चाहता हूं।”

यह भी देखेंः ‘चुनौतियों का सामना करो’ शास्त्री ने BCCI कांट्रेक्ट से बाहर हुए ईशान-अय्यर को दी सलाह

यह भी देखेंः BCCI Contract की लिस्ट में युवाओं ने मारी एंट्री, देखें किन्हें मिली जगह

यह भी देखेंः BCCI Central Contract: बोर्ड ने जारी की खिलाड़ियों की लिस्ट, देखें कौन किस ग्रेड में शामिल

इस बीच, भारतीय बल्लेबाज क्रम काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। शैफाली वर्मा, एस मेघना और ऋचा घोष ने हाल ही में अच्छे स्कोर बनाए हैं। हेड कोच ने बल्लेबजों के इस प्रदर्शन से खुशी जाहिर की है।

मजूमदार ने कहा, “भारत के बल्लेबाजों में एक उन्नत हलचल है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन दो श्रृंखलाओं का आत्मविश्वास (यहां) प्रदर्शित है क्योंकि उन्होंने वहां वैसा प्रदर्शन किया।”

Editors pick