Cricket
World Cup और Asia Cup में बांग्लादेश की कमान संभालेंगे शाकिब अल हसन

World Cup और Asia Cup में बांग्लादेश की कमान संभालेंगे शाकिब अल हसन

World Cup और Asia Cup में बांग्लादेश की कमान Shakib Al Hasan संभालेंगे। BCB ने उन्हें एक दिवसीय फॉर्मेट के लिए कप्तान नियुक्त कर दिया है।
World Cup और Asia Cup में बांग्लादेश की कमान Shakib Al Hasan संभालेंगे। BCB ने उन्हें एक दिवसीय फॉर्मेट के लिए कप्तान नियुक्त कर दिया है।

विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) और एशिया कप में बांग्लादेश की कमाल ऑल राउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) संभालेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने शाकिब को एकदिवसीय फॉर्मेट के लिए कप्तान नियुक्त कर दिया है। बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन (Nazmul Hasan) ने शुक्रवार को इसकी घोषणा कर दी। उन्होंने यह भी बताया कि कल यानि शनिवार को एशिया कप (Asia Cup 2023) और विश्व कप के लिए स्क्वाड की घोषणा करेंगे।

तमीम इकबाल के कप्तानी छोड़ने के बाद से बांग्लादेश की टीम को कप्तान का इंतजार था। आगामी एशिया कप और विश्व कप को देखते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शाकिब अल हसन पर भरोसा जताते हुए एक दिवसीय फार्मेट में टीम की कमान उन्हें सौंप दी है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि “हमने शाकिब को एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए कप्तान नियुक्त किया है। वर्ल्ड कप और एशिया कप टीम की घोषणा कल की जाएगी। चयनकर्ता 17 सदस्यों की टीम चुनेंगे।”

शाकिब के पास विश्व भर में क्रिकेट खेलने का अनुभव है। वह सिर्फ आईसीसी टूर्नोंट्स ही नहीं बल्कि कई लीग भी खेलते हैं और उनका ऑलराउंडर के रुप में उनका डंका भी बजता है। ऐसे में शाकिब टीम के लिए अच्छे कप्तान साबित हो सकते हैं। उधर, एशिया कप की बात करें तो बांग्लादेश ने अभी तक कप नहीं उठाया है। ऐसे में शाकिब की कप्तानी में टीम मजबूती से उतरते कप उठाना जरुर चाहेगी। इसके अलावा दोनों बड़े आईसीसी टूर्नामेंट के लिए बांग्लादेश का स्क्वाड भी जल्द जारी हो जाएगा। इस बात को बोर्ड के अध्यक्ष ने भी साफ कर दिया है।

यह भी देखेंः विराट कोहली इंस्टाग्राम की एक पोस्ट के लिए लेते हैं 14 करोड़ रुपए, देखें सबसे ज्यादा कमाई कर रहे टॉप-10 खिलाड़ियों की लिस्ट

शाकिब ने बांग्लादेश के लिए अभी तक 235 एक दिवसीय मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने बतौर बल्लेबाज ही नहीं बल्कि गेंदबाज के रुप में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। गेंदबाजी में उनहोंने 28.98 की औसत से 305 विकेट चटकाए हैं। जबकि बल्लेबाजी में उन्होंने 37.36 की औसत से 7211 रन बनाए हैं। शाकिब का वनडे इंटरनेशनल में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 134 रनों का हौ। एक दिवसीय प्रारुप में उन्होंने नौ शतक और 53 अर्धशतक भी जड़े हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick