Cricket
क्या विराट कोहली IND vs SA 1st Test में खेलेंगे? आया बड़ा अपडेट

क्या विराट कोहली IND vs SA 1st Test में खेलेंगे? आया बड़ा अपडेट

क्या विराट कोहली IND vs SA 1st Test में खेलेंगे? आया बड़ा अपडेट
IND vs SA 1st Test: भारत 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है।

IND vs SA 1st Test: भारत 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) 26 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के पहले टेस्ट मैच से ठीक पहले 22 दिसंबर को पारिवारिक आपात स्थिति का हवाला देते हुए भारत लौट आए हैं। लेकिन अब सभी के दिमाग में एक सवाल है क्या पहले टेस्ट से पूर्व कोहली अफ्रीका लौट आएंगे और खेलेंगे या नहीं? तो चलिए जानते हैं।

समय पर लौट आएंगे विराट कोहली

बीसीसीआई सूत्रों ने पुष्टि की है कि विराट कोहली 26 दिसंबर से शुरू होने वाले भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के पहले टेस्ट के लिए समय पर लौट आएंगे। कथित तौर पर भारत के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ उंगली में फ्रैक्चर के कारण IND vs SA दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। लेकीन अभी तक इसकी अखिकारिक पुष्टि नहीं की गई।

बीसीसीआई के बयान में कहा गया है, “वह (रुतुराज गायकवाड़) दूसरे वनडे में क्षेत्ररक्षण के दौरान अपनी अनामिका पर लगी चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं। वह बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।”

कैसा है विराट कोहली का टेस्ट रिकॉर्ड

विराट कोहली को क्रिकेट के हर फॉर्मेट में बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। अगर कोहली के टेस्ट रिकॉर्ड पर नजर डालें तो इस दौरान वह प्रभावी रहे हैं। भारत के लिए रन मशीन कोहली ने 111 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट की 187 इनिंग में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अभी तक 8676 रन बनाए हैं। जिसमें 29 शतक और 29 अर्धशतक शामिल हैं। जबकि सात बार उनके बल्ले से 200 रन निकले हैं।

टेस्ट सीरीज के लिए भारत का फुल स्क्वाड

भारतीय टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा।

Editors pick