Cricket
IND vs ENG Test सीरीज में श्रेयस अय्यर को मिलेगा मौका? रणजी ट्रॉफी में खेली अच्छी पारी

IND vs ENG Test सीरीज में श्रेयस अय्यर को मिलेगा मौका? रणजी ट्रॉफी में खेली अच्छी पारी

IND vs ENG Test सीरीज में श्रेयस अय्यर को मिलेगा मौका? रणजी ट्रॉफी में खेली अच्छी पारी
श्रेयस अय्यर ने रणजी ट्रॉफी में खेल रहे हैं। अय्यर ने आंध्र के खिलाफ मुंबई रणजी टीम के लिए खेला जहां उन्होंने 48 रनों की जोरदार पारी खेली।

IND vs ENG Test: स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने रणजी ट्रॉफी 2024 में खेल रहे हैं। श्रेयस अय्यर ने आंध्र के खिलाफ मुंबई रणजी टीम के लिए खेला जहां उन्होंने 48 रनों की जोरदार पारी खेली। अय्यर को कुछ रनों की सख्त जरूरत थी जो आख़िरकार उन्होंने भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले बना दिए हैं। 25 जनवरी से भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज में श्रेयस अय्यर का अच्छा नहीं रहा और भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज 2 सप्ताह दूर है। ऐसे में अय्यर आगे भी रणजी में अच्छी बल्लेबाजी करते हैं तो उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में लगातार मौका दिया जा सकता है।

मौजूदा रणजी मुकाबले में जहां कप्तान अजिंक्य रहाणे बिना खाता खोले आउट हो गए, वहीं अय्यर अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता। नितीश कुमार रेड्डी द्वारा आउट होने से पहले एक रन बॉल खेलते हुए, उन्होंने 48 रन तक पहुंचने के लिए 7 चौके लगाए।

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज बेहद अहम है। महत्वपूर्ण डब्ल्यूटीसी अंक हासिल करने के साथ भारत एक बार फिर तालिका में शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए टेस्ट में इंग्लैंड का सामना करेगा। जहां टीम टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर रही है, वहीं अय्यर को आगामी टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए कुछ समय मिल गया है।

इससे पहले, भारत क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने उन अफवाहों को खारिज कर दिया था कि श्रेयस अय्यर को अनुशासनात्मक मुद्दों के कारण टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया था। भारत 25 जनवरी को पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड से भिड़ेगा और अय्यर अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की योजना बना रहे हैं।

Editors pick