Cricket
IND vs WI 2nd ODI में Sanju Samson को मिलेगा मौका?-जानें

IND vs WI 2nd ODI में Sanju Samson को मिलेगा मौका?-जानें

IND vs WI 2nd ODI में Sanju Samson को मिलेगा मौका?-जानें
वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दूसरे वनडे में सभी की निगाहें संजू सैमसन (Sanju Samson) पर होंगी, क्योंकि पहले वनडे में उन्हें एक बार फिर से टीम में शामिल नहीं किया गया। बता दें कि दूसरे वनडे में सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) की जगह सैमसन को मौका दिया जा सकता है। बता दें कि पिछली […]

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दूसरे वनडे में सभी की निगाहें संजू सैमसन (Sanju Samson) पर होंगी, क्योंकि पहले वनडे में उन्हें एक बार फिर से टीम में शामिल नहीं किया गया। बता दें कि दूसरे वनडे में सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) की जगह सैमसन को मौका दिया जा सकता है। बता दें कि पिछली चार वनडे पारियों में सूर्यकुमार का स्कोर 0, 0, 0 और 19 रहा है, चारों बार उन्हें स्पिन गेंदबाजों ने आउट किया है। वहीं भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच दूसरा वनडे मैच 29 जुलाई को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: IND vs WI 2nd ODI Weather Report: कैसा होगा दूसरे वनडे में मौसम का हाल, क्या बारिश डालेगी खलल?-जानें

दूसरी ओर, सैमसन का पिछली सात पारियों में स्कोर 6, 43, 15, 36, 2, 30 और 86 रहा है। इनमें से पांच पारियों में वह नाबाद रहे हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज ने तीसरे से सातवें नंबर तक खेलते हुए बल्लेबाजी क्रम में भी अच्छा प्रदर्शन दिखाया है। लेकिन राजस्थान रॉयल्स के कप्तान को लगातर प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जा रहा है।

वेस्टइंडीज दौरे के दौरान श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और ऋषभ पंत के नहीं होने से सैमसन को वनडे में अधिक मौके मिलने की उम्मीद थी। हालाँकि, उन्हें तब करारा झटका लगा जब उनके पिछले छह वनडे मैचों में कम रिटर्न के बावजूद सूर्यकुमार को प्राथमिकता दी गई। जबकि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि विश्व कप से पहले चयन में निरंतरता रहेगी, यह देखना होगा कि सूर्या को दूसरे वनडे के लिए बरकरार रखा जाता है या नहीं।

5 सितंबर को वनडे विश्व कप टीम जमा करने की समय सीमा से पहले केवल चार और वनडे मैच खेले जाने हैं, सैमसन के लिए समय बीतता जा रहा है। अय्यर और राहुल के एशिया कप के लिए वापस आने की संभावना के साथ, सैमसन एक मौका पाने के लिए बेताब होंगे। विकेटकीपर बल्लेबाज ने 2013 में डेब्यू करने के बाद से केवल 11 वनडे मैच खेले हैं। उन मैचों में, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 66 की औसत से 330 रन अभी तक जड़े हैं।

मौजूदा टीम में सैमसन का औसत सबसे अच्छा है। अच्छे स्ट्राइक रेट के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज 104.76 की तेज स्ट्राइक रेट से भी रन बनाते हैं जो भारतीय खिलाड़ियों में चौथा सर्वश्रेष्ठ है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick