Cricket
IND vs WI 2nd Test में Axar Patel को मिलेगा मौका? आया बड़ा अपडेट

IND vs WI 2nd Test में Axar Patel को मिलेगा मौका? आया बड़ा अपडेट

IND vs WI 2nd Test में Axar Patel को मिलेगा मौका? आया बड़ा अपडेट
डोमिनिका में वेस्टइंडीज (IND vs WI) को 3 दिन के भीतर हरा देने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) दूसरे टेस्ट के लिए पोर्ट ऑफ स्पेन रवाना हो गई है। जहां पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) 20 जुलाई से शुरू होने वाले भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरे टेस्ट के […]

डोमिनिका में वेस्टइंडीज (IND vs WI) को 3 दिन के भीतर हरा देने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) दूसरे टेस्ट के लिए पोर्ट ऑफ स्पेन रवाना हो गई है। जहां पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) 20 जुलाई से शुरू होने वाले भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरे टेस्ट के लिए अक्षर पटेल (Axar Patel) को टीम में शामिल करने की योजना बना रहर हैं। दोनों टीमों के बीच दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए बढ़ा फ्लाइट का किराया- देखें

गौरतलब है कि भारत बनाम वेस्टइंडीज पहले टेस्ट में 24 में से 20 विकेट स्पिनरों ने लिए, जिनमें से 12 विकेट अआर अश्विन के नाम दर्ज हैं (5/60 और 7/71)। जिस वजह से भारत ने दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए पारी और 141 रनों से मुकाबला जीता।

पोर्ट ऑफ स्पेन की पिच से क्या उम्मीद करें?

  1. क्वींस पार्क ओवल ने आखिरी बार 2018 में टेस्ट मैच की मेजबानी की थी जब वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 226 रनों से हराया था।
  2. उस पिच में सब कुछ था। शुरुआत में इसमें अच्छा उछाल और सीम मूवमेंट था। बल्लेबाजों के अपने दिन थे जबकि अंतिम दो दिनों में स्पिन हावी रही।
  3. लेकिन तब से कोई टेस्ट मैच नहीं हुआ है और यह अनुमान लगाना मुश्किल है कि हालात वैसे ही हैं या नहीं।
  4. आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच भी भारत के खिलाफ ही था. बारिश से प्रभावित खेल में भारत के बल्ले से हावी होने के बाद, युजवेंद्र चहल ने भारत को जीत दिलाई।
  5. अगर उस मैच की बात करें तो पिच नीची और धीमी होने की संभावना है।

बेहतरीन ऑलराउंडर हैं अक्षर पटेल

गौरतलब है कि आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। वहीं इससे पहले भी कई मौकों पर पटेल ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जिस वजह से उन्हें भारतीय चयनकर्ता क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम में शामिल करते हैं। वहीं अगर पटेल के टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 12 टेस्ट मैचों में 17.16 की औसत से 50 विकेट अभी तक लिए हैं।

दूसरे टेस्ट में अक्षर पटेल की जगह किसे बाहर किया जा सकता है?

मोहम्मद सिराज के नेतृत्व में और शार्दुल ठाकुर द्वारा अच्छा प्रदर्शन किए जाने के बाद एकमात्र खिलाड़ी जिसे बेंच पर रखा जा सकता है वह है जयदेव उनादकट। अच्छे स्पैल फेंकने के बावजूद उनादकट ने पहले टेस्ट में फेंके गए केवल 9 ओवरों में 0/18 के साथ वापसी की। ऐसे में अक्षर पटेल को रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ दूसरे टेस्ट में शामिल कर सकते हैं।

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

भारत टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick