Cricket
रोहित और विराट क्यों नहीं खेल रहे टीम इंडिया के लिए टी20, भारतीय कप्तान ने बताई वजह

रोहित और विराट क्यों नहीं खेल रहे टीम इंडिया के लिए टी20, भारतीय कप्तान ने बताई वजह

रोहित और विराट क्यों नहीं खेल रहे टीम इंडिया के लिए टी20, भारतीय कप्तान ने बताई वजह
भारत के दो सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस साल टीम इंडिया के लिए एक भी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। वही भारत की कमान टी20 में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को सौंप रखी है। अब भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली और […]

भारत के दो सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस साल टीम इंडिया के लिए एक भी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। वही भारत की कमान टी20 में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को सौंप रखी है। अब भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली और खुद को टी20 में न खेलने को लेकर ऐसा जवाब दिया है जिससे रिपोर्टर भी हैरान रह गया। आइए जानते हैं क्या बोले रोहित।

यह भी पढ़ें: IND vs WI 4th T20 Live Streaming: जानें कब, कहां और कैसे देख सकते हैं भारत vs वेस्टइंडीज चौथा टी20

रोहित ने अपनी और टीम के अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बारे में बताते हुए कहा कि पिछले साल भी ऐसा ही था, जब खिलाड़ियों ने वनडे नहीं खेलने का फैसला किया था क्योंकि हम वहां टी20 विश्व कप के लिए तैयारियां कर रहे थे।

जब एक रिपोर्टर ने रोहित शर्मा से पूछा की आप और विराट टी20 क्रिकेट क्यों नहीं खेल रहे, तो इस पर भारतीय कप्तान ने जवाब देते हुए कहा, “पिछले साल भी हमने यही किया था टी20 विश्व कप था, इसलिए हमने वनडे क्रिकेट नहीं खेला। अब भी हम वही कर रहे हैं, वनडे विश्व कप है, इसलिए हम टी20 नहीं खेल रहे हैं।” आप सब कुछ खेलकर विश्व कप के लिए तैयार नहीं रह सकते। हमने यह दो साल पहले तय किया था। रवींद्र जडेजा भी टी20 नहीं खेल रहे हैं, आपने उनके बारे में नहीं पूछा? मैं फोकस (खुद पर और विराट पर) के बारे में समझता हूं। लेकिन जडेजा भी नहीं खेल रहे हैं।”

रोहित और विराट दोनों इस महीने के अंत में शुरू होने वाले एशिया कप 2023 में खेलते हुए नजर आएंगे। एशिया कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखने के बाद चयनकर्ता विश्व कप 2023 के लिए सही टीम का चयन कर पाएंगे।

वनडे विश्व कप खत्म होने के बाद, यह देखना दिलचस्प होगा कि रोहित और कोहली भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में वापसी करते हैं या नहीं। क्योंकि भारत को अगला टी20 विश्व कप साल 2024 में खेलना है और हिटमैन ने पहले ही बता दिया है कि वह इसके लिए उत्सुक हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick