Cricket
Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्यों जीत सकती है एशिया कप, पूर्व पाक क्रिकेटर ने बताया

Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्यों जीत सकती है एशिया कप, पूर्व पाक क्रिकेटर ने बताया

Asia Cup 2023: Mohammad Hafeez
क्रिकेट एशिया कप (Asia Cup 2023) का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका में होगा। 31 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप का पूरा शेड्यूल जारी किया जा चुका है। पहला मैच 30 अगस्त को पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) और नेपाल (Nepal Cricket) के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें खेलेंगी। टूर्नामेंट का सबसे […]

क्रिकेट एशिया कप (Asia Cup 2023) का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका में होगा। 31 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप का पूरा शेड्यूल जारी किया जा चुका है। पहला मैच 30 अगस्त को पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) और नेपाल (Nepal Cricket) के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें खेलेंगी। टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला यानी भारत पाकिस्तान मैच 2 सितम्बर को श्रीलंका के केन्डी में होगा। पूर्व पाक क्रिकेटर मोहममद हफीज (Mohammad Hafeez) ने बताया कि एशिया कप का खिताब पाकिस्तान क्रिकेट टीम क्यों और कैसे जीत सकती है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम एशिया कप के पिछले सीजन में भी फाइनल तक पहुंची थी। आपको बता दें कि पिछले साल एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला गया था जबकि इस बार ये ओडीआई फॉर्मेट (50-50 ओवर) में खेला जाएगा। भारत पिछले सीजन फाइनल में जगह नहीं बना पाया था। श्रीलंका क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को हराकर एशिया कप का खिताब जीता था।

Asia Cup 2023 क्यों जीते पाकिस्तान, हफीज ने बताया

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने कहा आगामी एशिया कप पाकिस्तान जीत सकती है। उन्होंने कहा “पाकिस्तान के कम्पलीट टीम है। बाबर नंबर 1 बल्लेबाज है, शाहीन के शुरूआती 3 ओवर सबसे शानदार होते हैं। फखर जमन मैच विनर है तो हैरिस और नसीम शाह भी शानदार है। मुझे कोई शंका नहीं है कि पाकिस्तान एशिया कप का खिताब जीत सकती है।

यह भी देखें- Virat Kohli 500 Matches: द्रविड़ ने बताया विराट कोहली की सक्सेस का राज, 500 मैच खेलने पर यूं दी बधाई

भारत है एशिया कप जीत की प्रबल दावेदार

वैसे पाकिस्तान ही नहीं एशिया कप में खेलने वाली हर टीम जानती है कि टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम भारत है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ख़िताब जीतने की प्रबल दावेदार है। भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में है, उनके साथ ग्रुप ए में नेपाल क्रिकेट टीम है। ग्रुप बी की बात करें तो इसमें श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम हैं।

Editors pick