Cricket
IND vs ENG Test में अवेश खान को क्यों मिली जगह? जानकर हो जाएंगे हैरान

IND vs ENG Test में अवेश खान को क्यों मिली जगह? जानकर हो जाएंगे हैरान

IND vs ENG Test में अवेश खान को क्यों मिली जगह? जानकर हो जाएंगे हैरान
IND vs ENG Test: आगामी इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती दो टेस्ट मुकाबलों के लिए आवेश खान को टीम में शामिल किया गया है।

IND vs ENG Test: आगामी इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती दो टेस्ट मुकाबलों के लिए आवेश खान को टीम में शामिल किया गया है। आवेश को चोटिल प्रसिद्ध कृष्णा की जगह स्क्वाड में जगह दी गई है। बता दें कि भारत बनाम इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 25 जनवरी से होगी। वहीं इस सीरीज में अंतिम तीन मुकाबलों के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा नहीं की है।

इस तरह चोटिल हुए प्रसिद्ध कृष्णा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज में खेलने वाले 27 वर्षीय तेज गेंदबाज को गुजरात के खिलाफ कर्नाटक के लिए गेंदबाजी करते समय बाएं क्वाड्रिसेप्स में चोट लग गई थी। जिस वजह से उन्हें भारत बनाम इंग्लैंड के बीच होने वाले शुरूआती दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में नहीं चुना गया।

क्वाड्रिसेप्स चोट, जो तेज गेंदबाजों के लिए एक आम झटका है, आमतौर पर इसको ठीक होने में 4-6 सप्ताह लगते हैं। इसका मतलब यह है कि प्रसिद्ध कृष्णा के इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में खेलने की भी संभावना नहीं है, जब तक कि उनकी रिकवरी सही तरह से नहीं हो जाती।

इंग्लैंड बनाम पहले 2 टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा , अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमरा (वीसी), आवेश खान।

Editors pick