Cricket
क्या गांजे को लीगल कराने के लिए एडम ज़म्पा पहन रहे हैं 420 नंबर की जर्सी? MLC 2023 में अटकलें तेज

क्या गांजे को लीगल कराने के लिए एडम ज़म्पा पहन रहे हैं 420 नंबर की जर्सी? MLC 2023 में अटकलें तेज

क्या गांजे को लीगल कराने के लिए एडम ज़म्पा पहन रहे हैं 420 नंबर की जर्सी?
हर क्रिकेटर की जर्सी (Cricketers Jersey) पर एक नंबर अंकित होता है। इसके पीछे आमतौर पर एक अच्छा कारण होता है। क्रिस गेल का 333 रन इस प्रारूप में उनके सर्वोच्च स्कोर का सम्मान था। इसी तरह, मुथैया मुरलीधरन का 800 उनके टेस्ट विकेटों का एक उदाहरण था। लेकिन एडम ज़म्पा एमएलसी (MLC 2023) के […]

हर क्रिकेटर की जर्सी (Cricketers Jersey) पर एक नंबर अंकित होता है। इसके पीछे आमतौर पर एक अच्छा कारण होता है। क्रिस गेल का 333 रन इस प्रारूप में उनके सर्वोच्च स्कोर का सम्मान था। इसी तरह, मुथैया मुरलीधरन का 800 उनके टेस्ट विकेटों का एक उदाहरण था। लेकिन एडम ज़म्पा एमएलसी (MLC 2023) के दौरान 420 नंबर अंकित हुई जो जर्सी (Adam Zampa Jersey) पहन रहे हैं उसका क्या मतलब है? यह कई लोगों के लिए सवाल रहा है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स (Los Angels Knight Riders) के लिए पहले मेजर लीग क्रिकेट के शुरुआती सप्ताह में अपनी पीठ पर नंबर लगाया था।

यह भी पढ़ें: ‘बाइक शोरूम हो सकता है ये’, MS Dhoni के बाइक कलेक्शन को देख पूर्व क्रिकेटर हुए हैरान-Watch Video

यह पहली बार नहीं है जब ज़म्पा ने यह नंबर पहना है। पिछले साल इंटरनेशनल लीग टी20 में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के पास भी यही नंबर था, लेकिन इसके पीछे के कारण के बारे में ज़म्पा की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

यूएस की नई फ्रेंचाइज़ी लीग के पहले सप्ताह में उनकी इस जर्सी को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। इन अटकलों में से एक ने इसे 20 अप्रैल यानी ४/२० का सन्दर्भ दिया, अमेरिका में इस दिन को 420 दिवस के रूप में जाना जाता है। संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया भर में अन्य जगहों पर कई गांजे का इस्तेमाल करने वाले इस दिन अवकाश मनाते हैं।

एलए नाइट राइडर्स ने शुरुआती रात में टेक्सास सुपर किंग्स के खिलाफ अपना पहला एमएलसी मैच खेला, मनोरंजक उपयोग के लिए गांजे को वैध बनाने की जांच के लिए अमेरिकी राज्य में हाल की सुनवाई को देखते हुए, अब अटकलें और बढ़ गईं हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick