Cricket
कमिंस या मार्करम? डीविलियर्स ने बताया IPL 2024 के लिए किसे होना चाहिए SRH का कप्तान

कमिंस या मार्करम? डीविलियर्स ने बताया IPL 2024 के लिए किसे होना चाहिए SRH का कप्तान

हैदराबाद ने ऑक्शन में पैट कमिंस को खरीदा है, इसके बाद फ्रेंचाइजी की कमान किस खिलाड़ी को जाती है, यह सवाल बना हुआ है।

आईपीएल 2024 की ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान पैट कमिंस को स्क्वाड में शामिल कर लिया है। ऐसे में फ्रेंचाइजी आगामी सीजन के लिए किसको कप्तानी सौंपती है, यह सवाल बना हुआ है। इस बीच पूर्व आईपीएल स्टार एबी डीविलियर्स ने अपनी राय देते हुए कप्तान चुना है।

आईपीएल के पिछले सीजन तक सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने कप्तान के रूप में साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी एडन मार्करम को नियुक्त किया था। लेकिन आईपीएल 2024 की ऑक्शन में फ्रेंचाइजी ने तेज गेंदबाज पैट कमिंस को पूरे 20.5 करोड़ रूपये में खरीदा है। ऐसे में यह मुद्दा बना हुआ है कि एसआरएच अब किस खिलाड़ी को कप्तानी सौंपती है।

पूर्व साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा कि “मैं अभी भी कप्तान के रूप में ऐडन मार्करम के साथ जाऊंगा। उनके पास बहुत अच्छा नेतृत्व वाला दिमाग है। मुझे लगता है कि वह इस सीजन में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। और साथ ही उनके पास काम करने के लिए बहुत अच्छी टीम है।”

सनराइजर्स हैदराबाद के पास आईपीएल 2024 के बाद विदेशी खिलाड़ियों के साथ एक अच्छी टीम तैयार हो गई है। अब ऐसे में देखना यह होगा कि आगामी सीजन में फ्रेंचाइजी किस संयोजन के साथ मैदान पर उतरती है। गौरतलब है कि सनराइजर्स साल 2016 आईपीएल के चैंपियन रह चुके हैं।

यह भी देखेंः IPL 2024 में इस प्लेइंग 11 के साथ उतर सकती है मुंबई इंडियंस

डीविलयर्स ने कहा कि “मुझे नहीं लगता कि जिन आठ विदेशी खिलाड़ियों के बारे में आप बड़े स्टार होने की बात कर रहे हैं, वह कोई समस्या है। मुझे लगता है कि उनके पास एक बहुत अच्छी टीम है, बहुत संतुलित है। मुझे लगता है कि वे इस साल नॉकआउट तक पहुंचेंगे। मैं चाहता हूं कि मेरी अपीलें सभी तक पहुंचे और वे आईपीएल के अंत तक जाएं।”

Editors pick