Cricket
“डेविड वार्नर के बाद कौन होगा सलामी बल्लेबाज” शेन वॉटसन ने सुझाया इस खिलाड़ी का नाम

“डेविड वार्नर के बाद कौन होगा सलामी बल्लेबाज” शेन वॉटसन ने सुझाया इस खिलाड़ी का नाम

“डेविड वार्नर के बाद कौन होगा सलामी बल्लेबाज” शेन वॉटसन ने सुझाया इस खिलाड़ी का नाम
शेन वॉटसन ने डेविड वार्नर के बाद स्टीव स्मिथ का नाम लिया, जो ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

डेविड वार्नर अपना आखिरी टेस्ट मैच पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज उनका प्रदर्शन अच्छा रहा, अब उनके जाने के बाद कौन उनकी जगह पारी की शुरुआत करेगा इसको लेकर चर्चाए हैं। स्टीव स्मिथ का नाम भी सामने आ रहा है, जो टेस्ट में बतौर ओपनर खेल सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर प्लेयर शेन वॉटसन ने भी स्टीव स्मिथ का बतौर ओपनिंग बल्लेबाज खेलने का समर्थन किया है।

वार्नर इस पाकिस्तान के खिलाफ साल 2024 के पहले मैच टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं, जिसकी घोषणा उन्होंने सीरीज शुरू होने से पहले कर दी थी। ऑस्ट्रेलिया इस महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्रैंक-वॉरेल ट्रॉफी से पहले एक नए सलामी बल्लेबाज की तलाश कर रहा है।

कैमरून बैनक्रॉफ्ट, मार्कस हैरिस और मैथ्यू रेनशॉ जो टेस्ट में अनुभवी हैं वह वार्नर की जगह ओपनिंग पोजीशन के प्रमुख दावेदार हैं। कैमरून ग्रीन को भी विकल्प के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि शेन वॉटसन मानते हैं कि पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ में एक टेस्ट ओपनर बनने की क्षमता है और वह मानते हैं कि वह नई गेंद से अच्छा प्रदर्शन करेंगे। वॉटसन ने यह भी सुझाव दिया कि अगर स्मिथ नई चुनौती से प्रेरित नहीं हुए तो वह संन्यास लेने पर विचार कर सकते हैं।

वॉटसन ने सिडनी टेस्ट से पहले एक एक प्रोग्राम में कहा, “मुझे स्टीव स्मिथ के सलामी बल्लेबाज होने का विचार अच्छा लगा।”

“इसकी वजह है कि नंबर 3 उसके लिए अच्छी पोजीशन है। स्मिथ को लगता है कि उसे ही अपनी टीम के लिए बड़ी पारी खेलनी है और वह लम्बे समय तक अपने अच्छे दौर में था, और उस समय उन्होंने ज्यादातर नंबर 3 पर बल्लेबाजी की थी।”

यह भी देखेंAUS vs PAK Test में दिवंगत एंड्रयू साइमंड्स के दो बच्चों ने की कमेंटरी, देखें वायरल फोटो

वॉटसन ने आगे कहा, “जब स्मिथ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा था तो अच्छे से रन बना रहा था, उसे मजा भी आ रहा था। लेकिन जब नंबर 4 की बात आती है तो तब तक ज्यादातर काम पूरा हो चुका होता है और उसके लिए प्रेरणा पाना मुश्किल हो जाता है।”

“स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी की शुरुआत अच्छे से करते हैं, उनके पास तकनीक है और चुनौती है जिसकी उन्हें जरुरत भी है। मुझे ये चिंता है कि अगर स्मिथ के सामने चुनौती नहीं रखी गई तो वह समय से पहले रिटायरमेंट भी ले सकते है।”

Editors pick