Cricket
कौन हैं काव्या मारन? SRH की सीईओ जिन्होंने लगाई IPL इतिहास की सबसे महंगी बोली

कौन हैं काव्या मारन? SRH की सीईओ जिन्होंने लगाई IPL इतिहास की सबसे महंगी बोली

सनराइजर्स हैदराबाद की सीईओ काव्या मारन ने आईपीएल की इतिहास बड़ी बोली लगाई है, जिसके बाद वह चर्चाओं में आ गई हैं।

SRH CEO Kavya Maran: सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 ऑक्शन को इतिहास के पन्नों में दर्ज करा दिया है। एसआरएच ऑक्शन में 20 करोड़ से ऊपर की बोली लगाने वाली पहली फ्रेंचाइजी बन गई। जिसके बाद एसआरएच की सीईओ काव्या मारन चर्चाओं में आ गई हैं। इस बोली के बाद काव्या कुछ ही मिनटों में एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ट्रेंड करने लगीं।

काव्या मारन सन ग्रुप और आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के मालिक कलानिधि मारन की बेटी हैं। ऑक्शन टेबल पर बोली लगाती 30 वर्षीय काव्या पहले भी चर्चाओं में आई हैं। लेकिन इस बार उन्होंने रिकॉर्ड तोड़ बोली लगाकार इतिहास रच दिया है। काव्या ने ऑक्शन टेबल पर आरसीबी को पूरी टक्कर देते हुए पैट कमिंस पर 20.5 करोड़ रूपए की बोली लगा दी। जिसके बाद उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 विजेता कप्तान पर धनवर्षा करते हुए टीम में शामिल कर लिया।

सोशल मीडिया पर काव्या को लेकर काफी रिएक्शंस आ रहे हैं। कुछ प्रशंसक उनकी खूबसूरती के दीवाने हैं, तो कुछ पैट कमिंस को मोटी रकम में खरीदने पर उनको ट्रॉल कर रहे हैं।

न्यूयॉर्क में पढ़ी हैं काव्या, जानें है उनकी डिग्री

काव्या चेन्नई में 6 अगस्त 1992 में जन्मीं थी। काव्या के दादा एम करुणानिधि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने चेन्नई के स्टेला मॉरिस कॉलेज से बीकॉम किया। इसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई न्यूयॉर्क में रहकर की है। यहां से उन्होंने एमबीए की डिग्री हासिल की है।

सोशल मीडिया पर काव्या मारन को लेकर आए रिएक्शंस

https://twitter.com/Amit_Fearless/status/1737076336899047906?s=20
https://twitter.com/AnushSpidey1/status/1737031347019870316?s=20

Editors pick