Cricket
इंडिया U19 के गेंदबाज Raj Limbani के बारे में जानिए, जिसने हर मैच में ली पहली विकेट

इंडिया U19 के गेंदबाज Raj Limbani के बारे में जानिए, जिसने हर मैच में ली पहली विकेट

Raj Limbani
IND-U19 vs AUS-U19 Final: इंडिया अंडर 19 के गेंदबाज Raj Limbani ने वर्ल्ड कप के सभी मैचों में पहला विकेट लिया है।

टीम इंडिया अंडर 19 के गेंदबाज Raj Limbani का नाम देश में छा चुका है, अंडर 19 वर्ल्ड कप में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खिताबी मुकाबले में उन्होंने भारत को पहली सफलता दिलाई, इसी के साथ एक खास रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो गया।

Raj Limbani ने फाइनल समेत अंडर 19 वर्ल्ड कप में 6 मैच खेले, वह आयरलैंड के खिलाफ नहीं खेले थे। सभी मैचों में Raj Limbani ने भारत को पहली सफलता दिलाई, जी हां सभी मैचों में उन्होंने ही पहला विकेट चटकाया।

उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ खेले पहले मैच में 1 विकेट लिया, जो पारी का पहला विकेट था। इसके बाद उन्होंने खेले अमेरिका, न्यूजीलैंड और नेपाल के खिलाफ भी मैच का पहला विकेट हासिल किया।

Raj Limbani ने सेमीफाइनल में लिए थे 3 विकेट

Raj Limbani ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में भी शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने 60 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

Know About Under-19 Cricketer Raj Limbani

Raj Limbani ने पिछले हफ्ते ही अपना 19वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया था। उनका जन्म 2 फरवरी 2005 को हुआ था। वह गुजरात के रहने वाले हैं। उनका गांव कच्छ में हैं, हालाँकि वह क्रिकेट के सपने को पूरा करने के लिए वहां से 550 किलोमीटर दूर बरोदा आ गए थे। उनका गांव पाकिस्तान बॉर्डर से 27 किलीमीटर की दूरी पर है।

Raj Limbani के पिता ने उन्हें बचपन में कहा था कि या तो तुम अपने सपने को पूरा करने के लिए मेहनत करो, नहीं तो हमारे खेत तुम्हारा इन्तजार कर रहे हैं। राज को बचपन से ही क्रिकेट काफी पसंद था।

Editors pick