Cricket
T20 WC 2024 की मेजबानी करने वाले विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने ICC पर लगाए भेदभाव के आरोप

T20 WC 2024 की मेजबानी करने वाले विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने ICC पर लगाए भेदभाव के आरोप

T20 WC से पहले विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने ICC पर लगाए पैसा न देने के आरोप
क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव ने विंडीज बोर्ड की आर्थिक हालातों के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को जिम्मेदार ठहराया है।

T20 World Cup 2024 West Indies: क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव ने विंडीज बोर्ड की आर्थिक हालातों के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि वैश्विक क्रिकेट संस्था विंडीज क्रिकेट को मजबूत नहीं होने देना चाहती है। यह बयान उस समय आया है जब वेस्टइंडीज वर्तमान में 1 जून से संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ आईसीसी टी20 विश्व कप की सह-मेजबानी करने की तैयारी कर रहा है।

पिछले 6 महीनों में विंडीज़ क्रिकेट उतार-चढ़ाव भरा रहा है। वर्ल्ड कप क्वालीफायर में नीदरलैंड से हारने के बाद टीम भारत में आईसीसी पुरुष टीम विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई करने में असफल रही। हालाँकि, झटका झेलने वाली वेस्टइंडीज टीम ने घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज जीत के साथ शानदार वापसी की। उन्होंने 27 वर्षों के बाद ऑस्ट्रेलिया में अपनी पहली टेस्ट जीत भी दर्ज की। उन्होंने पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज शमर जोसेफ के दम पर श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली।

लेकिन CWI के सीईओ ग्रेव ICC से खुश नहीं हैं। विजडन क्रिकेट मासिक पॉडकास्ट पर बोलते हुए, ग्रेव ने कहा कि वह इस वाक्यांश से तंग आ चुके हैं कि ‘विश्व क्रिकेट को एक मजबूत वेस्टइंडीज टीम की जरूरत है’, खासकर जब वह इसे कमजोर करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है।

ग्रेव ने कहा, “मुझे लगता है कि हर कोई इस वाक्य से परेशान है कि विश्व क्रिकेट को एक मजबूत वेस्टइंडीज की जरूरत है, जबकि हमें निश्चित रूप से लगता है कि विश्व क्रिकेट लगभग हर स्तर पर वह सब कुछ कर रहा है जो वे कर सकते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वेस्टइंडीज क्रिकेट फिर कभी मजबूत न हो।”

ग्रेव ने कहा, “आईसीसी हमें पैसे देने की सिर्फ हैडलाइन बनाता है कि अधिक पैसा दे रही है, लेकिन हमारे राजस्व का प्रतिशत 7 से घटकर 5 प्रतिशत हो गया है, जिसे समझने में हमें संघर्ष करना पड़ रहा है।”

Editors pick