Cricket
भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज ने वनडे टीम का ऐलान, इस खतरनाक बल्लेबाजी की वापसी

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज ने वनडे टीम का ऐलान, इस खतरनाक बल्लेबाजी की वापसी

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज ने वनडे टीम का ऐलान, इस खतरनाक बल्लेबाजी की वापसी
भारतीय वनडे टीम की घोषणा पहली ही कर दी थी, जबकि वेस्टइंडीज ने वनडे सीरीज (IND vs WI) के लिए टीम का ऐलान टेस्ट सीरीज पूरी होने के बाद किया है।

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच बारिश के कारण ड्रा होने के बाद भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम की। अब दोनों टीमों 27 जुलाई से बारबाडोस में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज (IND vs WI ODI Series) में एक-दूसरे का सामना करेंगी। भारतीय वनडे टीम की घोषणा पहली ही कर दी थी, जबकि वेस्टइंडीज ने वनडे सीरीज (Westindies ODI Squad vs India) के लिए टीम का ऐलान टेस्ट सीरीज पूरी होने के बाद किया है।

वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टीम का नेतृत्व शाई हॉप करेंगे, जो निकोलस पूरन के अनुपलब्ध होने के साथ विकेटकीपिंग भी करेंगे। पूरन, जो वर्तमान में एमआई न्यूयॉर्क के लिए मेजर लीग क्रिकेट में खेल रहे हैं, ऑलराउंडर जेसन होल्डर के साथ तीन वनडे मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। दूसरी ओर, बाएं हाथ के शिमरोन हेटमायर दो साल में अपना पहला वनडे खेलने उतरे होंगे, वह टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद पहली बार राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे हैं।

सीडब्ल्यूआई के मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा, “सिर्फ हेटमायर ही नहीं, तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस को भी वापस बुला लिया गया है। उनकी वापसी के बारे में बोलते हुए, हम ओशाने और शिमरॉन का समूह में वापस स्वागत करते हैं। दोनों ने पहले भी कुछ सफलता के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेला है और हमें विश्वास है कि वे सेट-अप में अच्छी तरह से फिट होंगे।”

तेज गेंदबाज जेडन सील्स, लेग स्पिनर यानिक कारिया और बाएं हाथ के स्पिनर गुडाकेश मोती सहित तीन खिलाड़ी अपनी-अपनी चोटों से उबर गए हैं और तीन मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में लौट आए हैं।

भारत के खिलाफ वनडे के लिए वेस्टइंडीज टीम: शाई होप (विकेटकीपर/कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उप-कप्तान), एलिक अथानाजे, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, डोमिनिक ड्रेक्स, शिम्रोन हेटमायर, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, जेडन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिंक्लेयर, ओशेन थॉमस

तैयारी शिविर में अतिरिक्त खिलाड़ी: डेनिस बुल्ली, रोस्टन चेज़, मैककेनी क्लार्क, केवम हॉज, जायर मैकक्लिस्टर, ओबेड मैककॉय, केविन विकम

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick