Cricket
’10-15 रन पीछे रह गए’, कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया CSK की हार का कारण

’10-15 रन पीछे रह गए’, कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया CSK की हार का कारण

IPL 2024 में शुक्रवार को हुए मुकाबले में सीएसके को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। एसआरएच ने 6 विकेट और 2 ओवर शेष रहते मैच जीत लिया।

आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने लगातार दूसरे मुकाबले में हार का सामना किया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 6 विकेट से हराकर जीत दर्ज कर ली। मैच के बाद सीएसके कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने हार का कारण बताया है।

फ्लेमिंग का मानना है कि सीएसके को एसआरएच के खिलाफ कम स्कोर बनाने की कीमत चुकानी पड़ी। राजीव गांधी स्टेडियम में ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली टीम ने स्कोरबोर्ड का 165/5 का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में एसआरएच ने 6 विकेट और 2 ओवर शेष रहते लक्ष्य का प्राप्त कर लिया।

इस दौरान सीएसके के लिए शिवम दुबे (45), अजिंक्य रहाणो (35) और रविंद्र जडेजा (31) महत्वपूर्ण पारियां खेली। लेकिन एसआरएच के बल्लेबाजों ने इस स्कोर को और भी छोटा साबित करार दिया।

उन्होंने अच्छी गेंदबाजी कीः फ्लेमिंग

फ्लेमिंग ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “पहले 10 ओवरों में, मुझे लगा कि हम खेल में हैं। लेकिन अंतिम 5 ओवरों में हैदराबाद ने जिस तरह से गेंदबाजी की, उसे श्रेय जाता है। 180-190 तक पहुंचने की कोशिश में, हम फंस गये। संभवतः बाद में आप कुछ को मैदान में गिरा देते हैं, लेकिन हमें अभी भी लगता है कि 180-190 के स्कोर तक पहुंचना संभव था। हैदराबाद ने वास्तव में आखिरी 5 या 6 ओवरों में हमें रोक दिया।”

जवाबी बल्लेबाजी करते हुए एचआरएच के अभिषेक शर्मा ने 12 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 37 रन जड़ दिए। इसके बाद मार्करम ने 36 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली। जिसने सीएसके को पूरी तरह से खेल से बाहर कर दिया।

15 रन पीछे रह गई सीएसके

फ्लेमिंग ने कहा, “हम शायद 15 रन पीछे रह गए। हम जानते थे कि पहले 10 ओवर कठिन होंगे, इसलिए हमें अपने बचाव में सकारात्मक रहना होगा। मुझे नहीं लगता कि पहले ओवर में मोईन अली का कैच छूटने का खेल पर बड़ा असर पड़ा, हालांकि आप चाहेंगे कि आपकी टीम रास्ते में आने वाले हर मौके का फायदा उठाए। हमने बहुत अच्छी तरह से मुकाबला किया। एक बार जब आपको गेंदबाजी करने के लिए सही गति मिल जाए तो यह खेलने के लिए एक मुश्किल विकेट था।”

Editors pick