Cricket
वसीम जाफर ने चुनी वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम, शिखर धवन को दी जगह

वसीम जाफर ने चुनी वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम, शिखर धवन को दी जगह

वसीम जाफर ने चुनी वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम, शिखर धवन को दी जगह
वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का आयोजन भारत की मेजबानी में किया जाएगा। जिसके लिए सभी पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने 15 खिलाड़ियों वाली टीम चुनी है। विश्व कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होनी जा रही है और टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। वहीं वसीम जाफर […]

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का आयोजन भारत की मेजबानी में किया जाएगा। जिसके लिए सभी पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने 15 खिलाड़ियों वाली टीम चुनी है। विश्व कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होनी जा रही है और टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। वहीं वसीम जाफर ने अपनी इस टीम में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को शामिल किया है। आइए जानते हैं और किन खिलाड़ियों को जाफर ने अपनी टीम में जगह दी है।

यह भी पढ़ें: IND vs WI: कोच द्रविड़ ने बताई टी20 सीरीज हार के बावजूद टीम इंडिया के लिए क्या हैं 3 पॉजिटिव चीजें, दो युवा बल्लेबाजों की तारीफ

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं। इसी बीच वर्ल्ड कप से पहले वसीम जाफर ने भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे शिखर धवन को शामिल करने की मांग की है। जिओ सिनेमा पर बातचीत के दौरान वसीम जाफर ने कहा है कि, “मेरे तीन ओपनर रोहित शर्मा, शुबमन गिल और शिखर धवन होंगे। भले ही शिखर धवन को नहीं चुना जाएगा, लेकिन मैं उन्हें बैकअप ओपनर के तौर पर रखूंगा।’ भले ही वह शुरुआत में नहीं खेलता हो, मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है।”

इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं जिसके चलते भारत को कई बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में भारत को केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के चोटिल होने का भी दुःख है। लेकिन अब यह दोनों बल्लेबाज अपनी चोट से उबर रहे हैं। लेकिन वसीम जाफर ने अपनी टीम में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को जगह दी है।

वहीं, उन्होंने अपनी टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को भी जगह दी है। जबकि सूर्यकुमार यादव को वसीम जाफर ने टीम से बाहर किया है और उनकी जगह संजू सैमसन को टीम में मौका दिया है।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए वसीम जाफर ने चुनी भारतीय टीम

रोहित शर्मा, शुबमन गिल, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick