Cricket
वानिंदु हसरंगा संभालेंगे T20 इंटरनेशनल में श्रीलंका की कमान, बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला

वानिंदु हसरंगा संभालेंगे T20 इंटरनेशनल में श्रीलंका की कमान, बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला

वानिंदु हसरंगा को श्रीलंका का टी20 इंटरनेशनल कप्तान घोषित कर दिया गया है।

Wanindu Hasranga Sri Lanka Captain: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने वानिंदु हसरंगा को टी20 कप्तानी सौंप दी है। नए साल से ऑलराउंडर खिलाड़ी खेल के सबसे छोटे प्रारूप में टीम की कमान संभालेंगे। हसरंगा पिछले काफी समय से चोटिल होने के कारण टीम से बाहर चल रहे थे। वहीं, आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले आरसीबी ने भी इस खिलाड़ी को रिलीज कर दिया था।

स्पोर्ट्स पवेलियन की रिपोर्ट के मुताबिक हरफनमौला खिलाड़ी हसरंगा को श्रीलंका ने टी20 फॉर्मेट का कप्तान बना दिया गया है। चोटिल होने चलते हसरंगा को इस साल एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप के स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया था। उन्हें अगस्त 2023 में ही लंका प्रीमियर लीग के दौरान चोट लगी थी। जिसके बाद से ही वह मैदान से दूरी बनाए हुए हैं। हालांकि, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने नए कप्तान की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

वनडे वर्ल्ड कप में दासुन शनाका की कप्तानी वाली टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। भारत के खिलाफ टीम को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। मेगा इवेंट के बाद ही शनाका को कप्तानी से हटा दिया गया था। जबकि इस बीच श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को भी निलंबित कर दिया गया था। इस साल बोर्ड को काफी संकट से जूझना पड़ा है।

वहीं, ऑलराउंडर खिलाड़ी हसरंगा के लिए भी यह साल अच्छा नहीं गुजरा है। हालांकि, दुबई में हुई मिनी ऑक्शन में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.5 करोड़ के बेस प्राइज पर टीम में शामिल किया था।

वानिंदु हसरंगा का अंतर्राष्ट्रीय करियर

हसरंगा ने श्रीलंका के लिए 58 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 56 पारियों में 91 विकेट चटकाए, जबकि 49 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 533 रन भी बनाए हैं। इस बीच उनके नाम एक अर्धशतक भी शामिल है।

साथ ही उन्होंने 4 टेस्ट मैच में 4 विकेट लिए और 1 अर्धशतक जड़ते हुए 196 रन अपने नाम किए। वनडे की 47 पारियों में हसरंगा ने 67 विकेट झटके हैं और 42 पारियों में 4 अर्धशतकों की सहायता से 832 रन बनाए हैं।

Editors pick