Cricket
वीरेंद्र सहवाग ने चुनी अपनी पसंदीदा डेविड वार्नर की टेस्ट पारी

वीरेंद्र सहवाग ने चुनी अपनी पसंदीदा डेविड वार्नर की टेस्ट पारी

वीरेंद्र सहवाग ने चुनी अपनी पसंदीदा डेविड वार्नर की टेस्ट पारी
जब भी हम आक्रामक टेस्ट सलामी बल्लेबाजों के बारे में बात करते हैं तो सबसे पहले नाम जो दिमाग में आता है, वे हैं सहवाग और वार्नर

दुनिया भर में ऐसे कुछ बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट भी इस तरह खेला है जैसे वनडे खेल रहे हों। जब भी हम आक्रामक टेस्ट सलामी बल्लेबाजों के बारे में बात करते हैं तो सबसे पहले नाम जो दिमाग में आता है, वे हैं भारत के वीरेंद्र सहवाग और ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर। क्रिकबज से डेविड वॉर्नर के संन्यास के बारे में बात करते हुए सहवाग ने वॉर्नर की अपनी पसंदीदा पारी को याद किया। चलिए जानते हैं सहवाग ने वार्नर की कौन सी बेस्ट टेस्ट पारी चुनी।

डेविड वार्नर ने साल 2011 में पर्थ में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में180 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 159 गेंदों का सामना किया। वार्नर की इस पारी में 20 चौके और पांच छक्के शामिल रहे थे और भारतीय गेंदबाज़ों की उन्होंने इस मैच में जमकर पिटाई की थी। इस मुकाबले में भारत एक पारी और 37 रन से हार गया था क्योंकि टीम इंडिया दोनों पारियों में 161 और 171 रन पर आउट हो गई थी।

यह भी पढ़ें: शुबमन गिल ने आज ही के दिन टी20 इंटरनेशनल में रखा था कदम, देखें बल्लेबाज के आंकड़े

वीरेंद्र सहवाग ने कहा, “2011 में हमारे खिलाफ वाका में उन्होंने 180 रन बनाए थे। यह शानदार बल्लेबाजी थी और उन्होंने टी-ब्रेक तक शतक बनाया था और तब तक अकेले ही मैच खत्म कर दिया था। यह एक ऐसी पारी थी जिसने टेस्ट बल्लेबाज डेविड वार्नर की खेल को इतनी जल्दी और इतनी जल्दी खत्म करने की क्षमता का सार प्रस्तुत किया और उन्होंने जो हासिल किया वह बहुत खास है।”

Editors pick