Cricket
Virat Kohli पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर, BCCI ने दी आधिकारिक जानकारी

Virat Kohli पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर, BCCI ने दी आधिकारिक जानकारी

Virat Kohli
India vs England Test Series 2024: खबर है कि विराट कोहली ने आखिरी 3 टेस्ट मैचों में भी नहीं खेलने का फैसला किया है।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान Virat Kohli ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम 3 टेस्ट मैचों के लिए अपनी उपलब्धता के बारे में बीसीसीआई को बता दिया है। कोहली ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के अंतिम 3 टेस्ट मैचों से भी हटने का फैसला किया है, जिसके बाद BCCI ने उनको लेकर आधिकारिक सूचना दी।

BCCI ने आधिकारिक जानकारी देते हुए बताया, “विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से शेष सीरीज के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। बोर्ड कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है।”

कोहली ने शुक्रवार को बीसीसीआई को अपनी उपलब्धता के बारे में सूचित किया था। शुक्रवार को चयनकर्ताओं ने राजकोट, रांची और धर्मशाला में टेस्ट के लिए टीम तय करने के लिए एक ऑनलाइन बैठक की थी।

विराट कोहली ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की थी और कहा था कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, लेकिन निजी कारणों के चलते वह नाम वापस ले रहे हैं।

यह भी देखेंIND vs ENG 3rd test squad, date, venue: भारत बनाम इंग्लैंड तीसरे टेस्ट से जुड़ी पूरी जानकारी, यहां देखें

IND vs ENG Test Squad: अंतिम 3 टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), केएस भरत (विकेट कीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप

Editors pick