Cricket
RR vs RCB: 113 रन बनाने के बाद भी ट्रोल हुए विराट कोहली, जानिए क्यों

RR vs RCB: 113 रन बनाने के बाद भी ट्रोल हुए विराट कोहली, जानिए क्यों

Virat Kohli
RR vs RCB IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में विराट कोहली ने शतक (113*) जड़ा, स्ट्राइक रेट के कारण वह निशाने पर रहे।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ विराट कोहली ने फाफ डुप्लेसिस के साथ मिलकर पारी की शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 125 रनों की साझेदारी की, डुप्लेसिस ने 33 गेंदों में 44 रन बनाए। उन्हें 14वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने आउट किया। इससे पहले विराट कोहली ने 39 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद उन्होंने शतक जड़ा, उन्होंने 113 रन बनाए लेकिन पॉवरप्ले में बैटिंग के लिए वह फिर भी ट्रोल हुए।

6 ओवरों का पॉवरप्ले होता है, इसमें कुल 36 गेंदें होती हैं और ये इसलिए महत्वपूर्ण होता है क्योंकि सिर्फ 2 प्लेयर्स ही 30 गज से बाहर होते हैं। ऐसे में प्लेयर्स हवाई फायर खेल सकते हैं, अधिक रन बनाकर अच्छा स्टार्ट दिला सकते हैं। लेकिन विराट कोहली ने पॉवरप्ले में 10 गेंदें बिना कोई रन बनाए खेली, यानी डॉट की। यही कारण है कि विराट कोहली की स्ट्राइक रेट और खासकर उनके पॉवरप्ले में खेलने पर सवाल उठ रहे हैं।

हालांकि विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा और अंतिम ओवरों में अपनी स्ट्राइक रेट को बेहतर कर लिया था।

Selfish Virat Kohli, हुआ ट्रेंड

विराट कोहली ने शतक जड़ा लेकिन उनके लिए सोशल मीडिया पर सेल्फिश ट्रेंड करने लगा। कुछ यूजर्स उनकी धीमी पारी के कारण आलोचना कर रहे थे। उनका मानना है कि जोस बटलर ने 30 गेंदों में अर्धशतक जड़ा, सैमसन ने 33 गेंदों में अर्धशतक जड़ा तो विराट कोहली भी थोड़ा तेज खेलकर पारी शुरू कर सकते हैं।

विराट कोहली ने जड़ा शतक

विराट कोहली ने अर्धशतक तक धीमी बल्लेबाजी की और पॉवरप्ले में 10 गेंदें डॉट खेली। लेकिन क्रीज पर समय बिताने के साथ अपनी स्ट्राइक रेट को भी सुधार लिया। कोहली ने 72 गेंदों में 156 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 113 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 12 चौके और 4 छक्के जड़े।

Editors pick