Cricket
IND vs WI टेस्ट सीरीज में इन भारतीय खिलाड़ियों को रहा बोलबाला, बनाए सबसे ज्यादा रन

IND vs WI टेस्ट सीरीज में इन भारतीय खिलाड़ियों को रहा बोलबाला, बनाए सबसे ज्यादा रन

IND vs WI टेस्ट सीरीज में इन भारतीय खिलाड़ियों को रहा बोलबाला, बनाए सबसे ज्यादा रन
भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI 2023) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही थी, जिसे टीम इंडिया ने 1-0 से अपने नाम कर लिया है। जबकि दूसरा टेस्ट मैच बारिश के हाथों आ गया और ड्रा पर खत्म हुआ हैं। वहीं इस सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा ने दो डेब्यू कराए […]

भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI 2023) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही थी, जिसे टीम इंडिया ने 1-0 से अपने नाम कर लिया है। जबकि दूसरा टेस्ट मैच बारिश के हाथों आ गया और ड्रा पर खत्म हुआ हैं। वहीं इस सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा ने दो डेब्यू कराए थे। इसमें यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और ईशान किशन (Ishan Kishan) को मौका दिया था। हालांकि आज आपको इस लेख में बताएंगे कि किस भारतीय बल्लेबाज ने टेस्ट सीरीज ( IND vs WI Test 2023 Top Run Scorer) में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ने बनाए हैं। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा का नाम हैं। वहीं टॉप-3 में विराट कोहली का नाम हैं। हालांकि विराट कोहली ने केवल दो पारियों खेली हैं, जबिक रोहित और जायसवाल ने विराट से ज्यादा पारियों में रन बनाए हैं।

टेस्ट सीरीज में बनाए सबसे ज्यादा रन

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ यशस्वी जायसवाल ने डेब्यू किया था और अपने पहले ही मैच में 171 रन बना डाले थे। वहीं जायसवाल ने दो मैचों की 3 पारियों में 88.67 की औसत से 266 रन बनाए हैं और इसके साथ ही उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक जड़ा हैं। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने 2 मैचों की 3 पारियों में 80 की औसत से 240 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक जड़े हैं।

वहीं विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाप टेस्ट सीरीज में दो मैचों की दो पारियों में 98.50 की बेहद शानदार औसत के साथ 197 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 1 अर्धशतक भी जड़ा हैं। इस शतक के साथ उन्होंने अपने करियर में 76 शतक भी पूरे कर लिए हैं। हालांकि विराट कोहली इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं, लेकिन उन्होंने रोहित और जायसवाल से एक पारी कम खेला है और औसत के हिसाब से विराट की बढ़त हो रही हैं।

Editors pick