Cricket
विराट कोहली को मिलनी चाहिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 टीम में जगह: पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगड़

विराट कोहली को मिलनी चाहिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 टीम में जगह: पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगड़

कोहली को T20 वर्ल्ड कप 2024 टीम में मिलनी चाहिए जगह: संजय बांगड़
संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) का मानना ​​है कि विराट कोहली (Virat Kohli) को टी20 विश्व कप 2024 की भारतीय टीम में होना चाहिए।

Virat Kohli T20 World Cup 2024: भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) का मानना ​​है कि विराट कोहली को टी20 विश्व कप 2024 की भारतीय टीम में होना चाहिए। संजय के अनुसार विराट कोहली का अनुभव, कौशल और दबाव में प्रदर्शन करने की क्षमता उन्हें आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की टीम का एक अनिवार्य हिस्सा बनाती है।

विराट कोहली उस भारतीय टीम के सदस्य थे, जो ऑस्ट्रेलिया में 2022 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची थी। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ हाई-वॉल्टेज मुकाबले में 82 रन की सनसनीखेज पारी खेलकर भारत को आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत दिलाने में मदद की थी। वास्तव में, उन्होंने छह मैचों में 98.67 की औसत और 136.41 की स्ट्राइक रेट से 296 रन के साथ टूर्नामेंट का समापन किया। हालांकि, इसके बाद से न तो कोहली और न ही रोहित शर्मा ने भारत के लिए एक भी टी२० मैच खेला है।

बांगड़ ने यूट्यूब चैनल क्रिकेट बसु पर कहा, “सौ फीसदी, उसे टी20 टीम में होना चाहिए। उसने पिछले टी20 विश्व कप में और उन करीबी मैचों में क्या किया सब जानते हैं, मुझे इसका कारण समझ में नहीं आता कि वह टी20 क्रिकेट और अगले साल टी20 में क्यों नहीं खेलते नजर आएंगे।”

संजय बांगड़ ने तर्क दिया कि विराट कोहली की खेलने की शैली, जिसमें बिना छक्का लगाए रन बनाना शामिल है एक मूल्यवान संपत्ति है। विराट कोहली ने आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ बिना एक भी छक्का लगाए शतक बनाया था।

उन्होंने आगे कहा, “आप जानते हैं कि बड़ी परिस्थितियों में जहां भावनाएं बहुत अधिक होती हैं, एक छोटी सी गलती आपको महंगी पड़ सकती है। आपको बड़े खिलाड़ियों की जरूरत है जो उन परिस्थितियों से गुजर चुके हैं। उस समय, यह वास्तव में मायने नहीं रखता कि आपका स्ट्राइक रेट क्या है, ये आईपीएल में किया है, बड़े मैचों में आपको बड़े मैच वाले खिलाड़ियों की जरूरत होती है। उन्होंने भारत-पाकिस्तान मैच में ऐसा जज्बा दिखाया था।”

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick