Cricket
T20 World Cup में विराट कोहली करें भारत के लिए ओपनिंग, पूर्व भारतीय कप्तान का बड़ा बयान

T20 World Cup में विराट कोहली करें भारत के लिए ओपनिंग, पूर्व भारतीय कप्तान का बड़ा बयान

विराट कोहली को T20 World Cup में ओपनिंग करनी चाहिए: सौरव गांगुली
सौरव गांगुली ने टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली को बतौर सलामी बल्लेबाज भारत के लिए बल्लेबाजी करते हुए देखने की इच्छा व्यक्त की। इसके

T20 World Cup 2024: भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने यूएसए और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में विराट कोहली को बतौर सलामी बल्लेबाज भारत के लिए बल्लेबाजी करते हुए देखने की इच्छा व्यक्त की। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल 2024 में खराब फॉर्म से जूझ रहे रोहित शर्मा के आगामी टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करने को लेकर उनका समर्थन किया है।

यह भी पढ़ें: BCCI को 3.5 साल के कार्यकाल के लिए नए हेड कोच की तलाश, जानें अप्लाई करने की डेडलाइन और शर्तें

विराट कोहली को ओपनिंग के लिए बताया बेहतर

प्रवीण आमरे की पुस्तक के विमोचन के अवसर पर गांगुली ने इस बात पर चर्चा भी की कि भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत किसे करनी चाहिए। आईपीएल 2024 में विराट कोहली की शानदार फॉर्म के चलते गांगुली को भी लगता है कि टी20 विश्व कप में भारत के लिए पारी की शुरुआत कोहली को ही करनी चाहिए। विराट कोहली ने वर्तमान में आईपीएल 2024 में 66.10 की औसत से 661 रन के साथ ऑरेंज कैप होल्डर हैं।

उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए ओपनिंग करनी चाहिए।”

यह भी पढ़ें: IPL प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई गुजरात टाइटंस, मौसम ने भी नहीं दिया शुभमन गिल का साथ

रोहित शर्मा का भी किया समर्थन

सौरव गांगुली ने कहा कि रोहित शर्मा का बड़े टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन करने का इतिहास रहा है। उन्होंने कहा कि जब बड़े मंच पर खेलने की बात आती है तो हिटमैन ठीक रहेगा, उन्होंने कहा कि भारत एक मजबूत टीम है। उन्होंने कहा, “भारत एक बहुत अच्छी टीम है। रोहित विश्व कप में अच्छा खेलेंगे. वह बड़े टूर्नामेंटों में अच्छा खेलते हैं।’ बड़े मंच पर वह ठीक हो जाएगा।”

आईपीएल 2024 में एमआई के लिए पारी की शुरुआत करते हुए, रोहित 13 मैचों में 145.41 की स्ट्राइक रेट से केवल 349 रन बनाने में सफल रहे हैं।

Editors pick