Cricket
विराट कोहली का ICC टेस्ट रैंकिंग में जलवा, टॉप 10 में हुए शामिल

विराट कोहली का ICC टेस्ट रैंकिंग में जलवा, टॉप 10 में हुए शामिल

विराट कोहली का ICC टेस्ट रैंकिंग में जलवा, टॉप 10 में हुए शामिल
विराट कोहली भारत बनाम साउथ अफ्रीका बॉक्सिंग डे टेस्ट में अपने प्रदर्शन के बाद टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में वापस आ गए

भारतीय टीम की रन-मशीन विराट कोहली भारत बनाम साउथ अफ्रीका बॉक्सिंग डे टेस्ट में अपने प्रदर्शन के बाद टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में वापस आ गए। कोहली टेस्ट बल्लेबाजों की टॉप 10 रैंकिंग में दो साल बाद वापस लौटे हैं। भारत के पूर्व कप्तान ने सेंचुरियन में पहले टेस्ट में अपने प्रदर्शन के दम पर रैंकिंग में चार स्थान की लंबी छलांग लगाई है।

बॉक्सिंग डे टेस्ट में कोहली ने 38 और 76 रनों की पारी खेली। 35 वर्षीय खिलाड़ी दूसरी पारी में लय में दिखे जब अन्य बल्लेबाज चुनौतीपूर्ण सेंचुरियन पिच पर आगे बढ़ने के लिए संघर्ष कर रहे थे। आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग के बारे में बात करें तो पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा हैं। जबकि दूसरे नंबर पर इस लिस्ट में स्टीव स्मिथ का नाम है। कोहली का नाम ताजा रैंकिंग में 8वें नंबर पर है।

विराट कोहली का टेस्ट करियर

विराट कोहली को क्रिकेट के हर फॉर्मेट में बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए विश्व भर में जाना जाता है। यही वजह है की उनके फैन्स की संख्या भी बहुत बड़ी मात्रा में है। कोहली ने भारतीय टीम के लिए अभी तक 113 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से टेस्ट की 189 पारियों में 8790 रन निकले हैं। जिसमें 29 शतक और 30 शतक शामिल है। इस दौरान कोहली के बल्ले से 7 बार 200 रनों की पारी निकली है।

Editors pick