Cricket
DC vs RCB मैच से पहले राजस्थान पहुंचे Virat Kohli, सालासर बालाजी मंदिर में नवाया शीश

DC vs RCB मैच से पहले राजस्थान पहुंचे Virat Kohli, सालासर बालाजी मंदिर में नवाया शीश

DC vs RCB मैच से पहले राजस्थान पहुंचे Virat Kohli, सालासर बालाजी मंदिर में नवाया शीश
DC vs RCB IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2024 का 62वां मुकाबला 12 मई (रविवार) को खेला जाएगा।

DC vs RCB IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2024 का 62वां मुकाबला 12 मई (रविवार) को खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले आरसीबी के स्टार बल्लेबाज Virat Kohli ने राजस्थान में स्थिति श्री सालासर बालाजी मंदिर का दौरा किया है। जिसकी फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

मंदिर के पुजारी ने कोहली को भेंट की बालाजी की तस्वीर

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो में सालासर बालाजी मंदिर के पुजारी भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को हनुमान जी की एक तस्वीर देते हुए नजर आ रहे हैं। बता दें कि किंग कोहली को अपना अगला मुकाबला रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है।

कौन हैं सालासर बालाजी?

सालासर बालाजी मंदिर राजस्थान के चुरू जिले के सुजानगढ़ में स्थिति है। यह देश का अकेला ऐसा मंदिर है, जहां हनुमान जी की मूर्ति ढाढ़ी- मूंछ में है। ढाढ़ी- मूंछ में यहां भगवान की मूर्ति होने के पीछे एक रोचक कहानी बताई जाती है। बताते हैं कि एक संत मोहन दास महाराज अपनी बहन कान्ही बाई के घर खाना खा रहे थे।

इसी बीच बालाजी (हनुमान जी) ने उन्हें साधु के रूप में दर्शन दिए। इसके बाद मोहन दास महाराज ने बालाजी को दाढ़ी-मूंछ में देखा तो उन्होंने दाढ़ी-मूंछ वाले बालाजी की प्रतिमा का ही शृंगार किया। बता दें कि यही मूर्ति अब सालासर मंदिर में विराजमान हैं।

IPL 2024 में विराट कोहली का प्रदर्शन

IPL 2024 में विराट कोहली अपनी टीम आरसीबी के लिए पारी की शुरुआत करते हैं। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोहली का बल्ला जमकर रन भी बनाता है। मौजूदा आईपीएल 2024 में विराट कोहली ने 12 मैचों में पारियों में 70.44 की औसत और 153.51 की स्ट्राइक रेट से 634 रन बनाए हैं और वह लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले बल्लेबाज हैं।

शानदार बल्लेबाज हैं कोहली

विराट कोहली को क्रिकेट के हर फॉर्मेट में शानदार बल्लेबाजी के लिए विश्व भर में जाना जाता है। टीम इंडिया के इस बल्लेबाज ने टीम इंडिया के लिए कई मौकों पर शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच जिताए हैं।

Editors pick