Cricket
13 साल के करियर में Virat Kohli पहली बार पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर!

13 साल के करियर में Virat Kohli पहली बार पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर!

Virat Kohli
IND vs ENG: Virat Kohli इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम 3 टेस्ट से भी बाहर, इतिहास में पहली बार हुआ है जब वह पूरी घरेलु सीरीज से बाहर हुए हों।

Virat Kohli ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम 3 टेस्ट मैचों से भी हटने का फैसला किया है, जिसको लेकर बीसीसीआई ने आधिकारिक सूचना दे दी है। शनिवार सुबह बोर्ड ने स्क्वॉड का भी ऐलान किया। इतिहास में पहली बार है जब Virat Kohli किसी घरेलु टेस्ट सीरीज के सभी मैच नहीं खेलेंगे।

विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती 2 टेस्ट के लिए स्क्वॉड में चुने गए थे, लेकिन हैदराबाद पहुंचकर उन्हें वापस लौटना पड़ा। बोर्ड ने इसका कारण तो नहीं बताया लेकिन सूचना दी कि निजी कारणों के चलते कोहली ने खुद हटने का फैसला किया। अंतिम 3 टेस्ट के लिए स्क्वॉड जारी करने के साथ भी बीसीसीआई ने कोहली को लेकर बताया कि वह नहीं खेलेंगे और बोर्ड उनके फैसले का सम्मान करता है।

13 साल के करियर में Virat Kohli पहली बार घरेलु टेस्ट सीरीज से बाहर!

Virat Kohli ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जून 2011 में टेस्ट डेब्यू किया था, तब से लेकर कोहली ने कभी किसी घरेलु टेस्ट सीरीज के सभी मैच मिस नहीं किए थे। पहली बार हो रहा है जब Virat Kohli पूरी घरेलु टेस्ट सीरीज से बाहर हो रहे हैं।

एक वीडियो में उनके दोस्त और पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने कहा था कि अनुष्का शर्मा बच्चे को जन्म देने वाली है, इसलिए कोहली परिवार के साथ रहना चाहते हैं।

यह भी देखें – IND vs ENG Squad: बीसीसीआई ने किया स्क्वॉड का ऐलान, देखें किसकी वापसी और कौन हुआ बाहर

विराट कोहली ने 113 टेस्ट मैचों में खेली 191 पारियों में 49.15 की एवरेज से 8848 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में कोहली ने 29 शतक और 30 अर्धशतक जड़े हैं।

Editors pick