Cricket
विराट कोहली इंस्टाग्राम की एक पोस्ट के लिए लेते हैं 14 करोड़ रुपए, देखें सबसे ज्यादा कमाई कर रहे टॉप-10 खिलाड़ियों की लिस्ट

विराट कोहली इंस्टाग्राम की एक पोस्ट के लिए लेते हैं 14 करोड़ रुपए, देखें सबसे ज्यादा कमाई कर रहे टॉप-10 खिलाड़ियों की लिस्ट

हाल ही में एक रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली की इंस्टाग्राम से होने वाली कमाई सामने आई है। इस मामले में वह एशिया में पहले पायदान पर हैं। इसी साल जारी हुई इस सूची में विराट कोहली की इंस्टाग्राम से प्रति पोस्ट (Virat Kohli Earning Per Post) की कमाई 14 करोड़ रुपए है।
Hopper HQ की रिपोर्ट के अनुसार Virat Kohli की इंस्टाग्राम से प्रति पोस्ट14 करोड़ रुपए कम रहे हैं। सूची में पहले नंबर पर Cristiano Ronaldo हैं।

एशिया में जब किसी भी खेल से जुड़े खिलाड़ी की बात आती है तो भारतीय क्रिकेटर (Indian Cricketer) विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम सबसे ऊपर आता है। फिर चाहें बात फैन फॉलोइंग की हो या सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स की। इस खिलाड़ी ने सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी एशिया में अपना परचम लहराया है। हाल ही में एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम (Team India) के क्रिकेटर विराट कोहली की इंस्टाग्राम से होने वाली कमाई सामने आई है। इस मामले में वह एशिया में पहले पायदान पर हैं। इसी साल जारी हुई इस सूची में विराट कोहली की इंस्टाग्राम से प्रति पोस्ट (Virat Kohli Earning Per Post) की कमाई 14 करोड़ रुपए है। फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनोल्डो (Cristiano Ronaldo) इस मामले में विश्व में पहले स्थान पर हैं।

हॉपर एचक्यू ने इंस्टाग्राम पर प्रत्येक प्रायोजित पोस्ट पर कमाई करने वाले विश्व भर के सेलिब्रेटीज और खिलाड़ियों की सूची जारी की। भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली इस सूची में 14वें स्थान पर एक मात्र भारतीय ही नहीं बल्कि एशिया से अकेले व्यक्ति हैं। विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर 256 मिलियन फॉलोअर्स हैं। रिपोर्ट के मुताबिक विराट ने इस साल एक प्रायोजित इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए 1,38,4000 अमेरिकी डॉलर यानि करीब 14 करोड़ रुपए चार्ज लिए हैं। भले ही विराट कोहली फिलहाल भारतीय टीम में प्लेइंग का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं, लेकिन अभी भी विश्व में उनका डंका जोरों से बज रहा है।

इस सूची में पहले नंबर पर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और दूसरे नंबर पर उनके प्रतिद्वंदी खिलाड़ी लियोनल मेसी हैं। रोनाल्डो ने साल 2023 में इंस्टाग्राम पर एक प्रायोजित पोस्ट के लिए 3.23 मिलियन डॉलर यानि 26.75 करोड़ रुपए लिए, जबकि मेसी ने 2.56 डॉलर यानि 21.49 करोड़ रुपए चार्ज लिए हैं। तीसरे नंबर पर अमेरिकी सिंगर सेलेना गॉमेज हैं। इंस्टाग्राम में अच्छी खासी फैन फॉलोइंग होने के चलते वह भी प्रति प्रायोजित पोस्ट 2.55 मिलियन डॉलर यानि 21.17 करोड़ रुपए से भी ऊपर कमाती हैं। सिर्फ खिलाड़ियों की बात करें तो विराट कोहली इस सूची में विश्व में तीसरे स्थान पर हैं।

हॉपर एचक्यू के सह संस्थापक माईक ने कहा कि “यह मेरे लिए अभी भी चौंकाने वाला है कि इंस्टाग्राम पर कमाया जाने वाला वार्षिक पैसा हर साल बढ़ता है। जो चीज मुझे अधिक आकर्षित करती है वह है शीर्ष पर लगातार बने रहने वाले खिलाड़ी। रोनाल्डो और मेसी न केवल मैदान पर हावी हैं, बल्कि डिजिटल क्षेत्र में भी हावी हैं।”

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले शीर्ष खिलाड़ी

नामखेलदेशकमाई(रुपयों में)
क्रिस्टियानो रोनाल्डोफुटबॉलरपुर्तगाल 26.75 करोड़
लियोनल मेसीफुटबॉलरअमेरिका21.49 करोड़
विराट कोहलीक्रिकेटरभारत11.4 करोड़
नेमारफुटबॉलरउत्तरी अमेरिका9.4 करोड़
लेब्रोन जेम्सबास्केटबॉलअमेरिका7.04 करोड़
किलियन एमबापेफुटबॉलरफ्रांस4.7 करोड़
डेविड बैकहमफुटबॉलरइंग्लैंड3.62 करोड़
रोनाल्डिन्होफुटबॉलरउत्तरी अमेरिका3.31 करोड़
मोहम्मद सलाहफुटबॉलरअफ्रीका2.74 करोड़

ये करते हैं इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा कमाई

नामप्रोफेशनदेशकमाई (रुपयों में)
क्रस्टियानो रोनाल्डोफुटबॉलरपुर्तगाल 26.75 करोड़
लियोनल मेसीफुटबॉलरउत्तरी अमेरिका21.49 करोड़
सेलेना गॉमेजसेलेब्रिटीअमेरिका21.17 करोड़
काईली जेनरसेलेब्रिटीअमेरिका19.7 करोड़
ड्वेन जॉन्सनसेलेब्रिटीअमेरिका19.25 करोड़
एरियाना ग्रांडेसेलेब्रिटीअमेरिका18.74 करोड़
किम कार्दशियनसेलेब्रिटीअमेरिका18.01 करोड़
बीयॉन्सेसेलेब्रिटीअमेरिका15.63 करोड़
क्लो कार्दशियनसेलेब्रिटीअमेरिका15.44 करोड़
जस्टिन बीबरसेलेब्रिटीअमेरिका14.59 करोड़

Editors pick