Cricket
IND vs WI: अभ्यास सत्र में साथ दिखे Rohit-Kohli, टिप्स किए साझा

IND vs WI: अभ्यास सत्र में साथ दिखे Rohit-Kohli, टिप्स किए साझा

भारत बनाम वेस्ट इंडीज (IND vs WI) सीरीज के लिए टीम इंडिया पोर्ट ऑफ स्पेन(Port of Spain) पहुंच चुकी है। मैच से पहले भारतीय टीम(Team India) ने अभ्यास किया, इस दौरान कप्तान रोहित(Rohit Sharma) और किंग कोहली(Virat Kohli) एक साथ बातचीत करते नजर आए। संभवत: दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे के बैटिंग टिप्स जरुर ही […]

भारत बनाम वेस्ट इंडीज (IND vs WI) सीरीज के लिए टीम इंडिया पोर्ट ऑफ स्पेन(Port of Spain) पहुंच चुकी है। मैच से पहले भारतीय टीम(Team India) ने अभ्यास किया, इस दौरान कप्तान रोहित(Rohit Sharma) और किंग कोहली(Virat Kohli) एक साथ बातचीत करते नजर आए। संभवत: दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे के बैटिंग टिप्स जरुर ही साझा किए हैं। दोनों ही एक दूसरे से गहन चर्चा में व्यस्त नजर आए। दूसरे टेस्ट मैच में भारत पिछले 21 साल से वेस्ट इंडीज के खिलाफ एक भी टेस्ट सीरीज न हारे का रिकॉर्ड बनाए रखने के उद्देश्य से उतरेगी।

इन दो बड़े खिलाड़ियों के बीच तालमेल को लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी रहती है। लेकिन दोनों ही बल्लेबाज मैदान पर एक अच्छे मेलजोल के साथ देखे गए हैं। कई मूमेंट ऐसे भी रहे हैं, जब दोनों के बीच शानदार बांडिंग देखी गई है। फिर चाहें वह शतक के बाद रोहित का कोहली को मैदान उठा लेना ही क्यों न हो।

पोर्ट ऑफ स्पेन में क्वींस पार्क ओवल में भारत और वेस्ट इंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इससे पहले हुए अभ्यास सत्र में बारिश के चलते देरी हुई। इस बीच दोनों खिलाड़ियों को एक दूसरे से चर्चा करने का समय मिला। विराट और रोहित ने कुछ समय तक एक दूसरे के साथ टिप्स साझा किए। दोनों ही अपने बैटिंग किट के साथ नजर आए।

IND vs WI 2nd Test के लिए टीम पोर्ट ऑफ स्पेन पहुंच चुकी है। Team India के अभ्यास के दौरान Rohit और Kohli बातचीत करते नजर आए।
टीम इंडिया का अभ्यास सत्र बारिश के दौरान बाधित हुआ, इस बीच विराट और रोहित शर्मा चर्चा करते हुए नजर आए।

भारतीय की प्लेइंग इलेवन में हल्के बदलाव की संभावना

दूसरे टेस्ट के पहले प्रेस कांफ्रेस में बोलते हुए रोहित शर्मा ने प्लेइंग 11 में हल्के बदलाव की ओर ईशारा किया था। पहले मैच में वेस्ट इंडीज पर भारत का स्पिन अटैक हावी रहा था। मैच में अश्विन ने 12 विकेट चटकाए थे। अतिरिक्त स्पिनर के तौर पर भारत अक्षर पटेल को मौका दे सकता है। हालांकि, अभी यह मौसम पर भी निर्भर करता है। अभ्यास सत्र के दौरा पोर्ट ऑफ स्पेन में बारिश का मौसम रहा था। ऐसे में मैच के दौरान अगर बादल छाए रहते हैं तो भारत पेस बैटरी को मजबूत करने की दिशा में काम कर सकता है। ऐसे में टीम तीन पेसरों के साथ उतर सकती है।

पहले टेस्ट मैच की बात करें तो कप्तान रोहित ने 103 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी। जबकि किंग कोहली 76 रनों की पारी खेल शतक से चूक गए थे। एक पारी और 141 रनों से पहले टेस्ट मैच में भारत ने जीत हासिल की थी। टीम इसी लय को बरकरा रख व्हाइटवॉश करना चाहेगी। जबकि वेस्ट इंडीज की टीम सीरीज में बराबरी करने के लक्ष्य के साथ उतरेगी।

Editors pick