Cricket
Ind vs WI: तिलक वर्मा तोड़ सकते हैं विराट कोहली का ये खास रिकॉर्ड, बस 93 रन हैं दूर

Ind vs WI: तिलक वर्मा तोड़ सकते हैं विराट कोहली का ये खास रिकॉर्ड, बस 93 रन हैं दूर

टी20I में विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ेंगे तिलक वर्मा! बस करना होगा ये काम-देखें
इन दिनों भारतीय टीम वेस्टइंडीज (IND vs WI) दौरे पर है। जहां भारत मेजबान टीम के खिलाफ पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज खेल रहा है। वहीं इस सीरीज के तीन मैचों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले तिलक वर्मा (Tilak Varma) के पास विराट कोहली (Virat Kohli) से आगे निकलने का सुनहरा मौका है। तिलक ने […]

इन दिनों भारतीय टीम वेस्टइंडीज (IND vs WI) दौरे पर है। जहां भारत मेजबान टीम के खिलाफ पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज खेल रहा है। वहीं इस सीरीज के तीन मैचों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले तिलक वर्मा (Tilak Varma) के पास विराट कोहली (Virat Kohli) से आगे निकलने का सुनहरा मौका है। तिलक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीनो मुकाबलों में 30 से ज्यादा का स्कोर किया है, जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। आइए जानते हैं कौन सा है कोहली वो रिकॉर्ड जिसे तिलक तोड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: UP Cricket League: 23 अगस्त से शुरू होगी यूपी क्रिकेट लीग, 16 को होगा ऑक्शन

तिलक वर्मा को 93 रनों की ज़रूरत

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज के तीन मुकाबलों में अभी तक तिलक वर्मा के बल्ले से 139 रन निकले हैं। इस दौरान तिलक ने अपने डेब्यू मुकाबले में 39, दसरे में 51 और तीसरे मुकाबले में नाबाद 49 रनों की पारी खेली। अब तिलक वर्मा भारत के लिए द्विपक्षीय टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पांचवें नंबर पर काबिज है।

अगर उन्हें इस लिस्ट में पहले नंबर पर आना है तो इस सीरीज के अंतिम दो मुकाबलों में तिलक वर्मा को 93 रन बनाने होंगे। ऐसा करते ही वह भारत के लिए द्विपक्षीय टी20 सीरीज में विराट कोहली को पछाड़ कर नंबर एक बल्लेबाज बन जाएंगे।

भारत के लिए द्विपक्षीय टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन जड़ने के मामले में इस समय विराट कोहली मौजूद हैं। जिन्होंने मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 231 रन जड़े थे। जबकि इस लिस्ट में दूसरे नंबर केएल राहुल का नाम दर्ज है, राहुल ने जनवरी-फरवरी 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 224 रन बनाए थे।

भारत के लिए द्विपक्षीय टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने बल्लेबाज

  • विराट कोहली ने मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ 231 रन बनाए
  • केएल राहुल ने जनवरी-फरवरी 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 224 रन बनाए
  • ईशान किशन ने जून 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 206 रन बनाए
  • श्रेयस अय्यर ने जनवरी-फरवरी 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 153 रन बनाए
  • तिलक वर्मा ने अगस्त 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 139 रन बनाए

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick