Cricket
तिलक वर्मा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, तोड़ा टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा का अनोखा रिकॉर्ड

तिलक वर्मा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, तोड़ा टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा का अनोखा रिकॉर्ड

तिलक वर्मा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, तोड़ा टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा का अनोखा रिकॉर्ड
वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs WI) में डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा (Tilak Varma) की बल्लेबाजी से हर कोई खुश है। साथ ही उनके टी20 इंटरनेशनल करियर की शुरुआत भी बेहतरीन अंदाज में हुई है। अब तिलक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी-20 इंटरनेशनल मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम […]

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs WI) में डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा (Tilak Varma) की बल्लेबाजी से हर कोई खुश है। साथ ही उनके टी20 इंटरनेशनल करियर की शुरुआत भी बेहतरीन अंदाज में हुई है। अब तिलक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी-20 इंटरनेशनल मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया। 20 साल के तिलक ने 18 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 27 रनों की पारी खेली। आइए जानते हैं कौन सा है वो रिकॉर्ड।

यह भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव ने दमदार बैटिंग से रचा इतिहास, ये खास रिकॉर्ड बनाने वाले बने दूसरे भारतीय

तिलक टी-20 इंटरनेशनल में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 20 साल या उससे कम उम्र में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं तिलक वर्मा अभी तक टी20 में 7 छक्के जड़ चुके हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड भारतीय कप्तान और स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम दर्ज था, जिन्होंने 20 साल या उससे कम उम्र में इस फॉर्मेट में 4 छक्के लगाए थे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू करने वाले युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। वहीं भारत बनाम वेस्टइंडीज पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन जड़ने वाले बल्लेबाज भी तिलक वर्मा रहे हैं। उन्होंने 5 पारियों में 57.67 की औसत से 173 रन जड़े।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज हारा भारत

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज समाप्त हो गई है। इस सीरीज में वेस्टइंडीज की तरफ से अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला। वहीं सीरीज के पहले और दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने जीत दर्ज की, जबकि तीसरे और चौथी मुकाबले में भारत के हाथ जीत लगी। सीरीज के अंतिम मुकाबले में वेस्टइंडीज ने जीत हासिल कर सीरीज को 3-2 से अपने नाम कर लिया।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick