Cricket
ICC T20 Rankings: तिलक वर्मा की धमाकेदार एंट्री, कुलदीप यादव ने लगाई 36 स्थानों की छलांग

ICC T20 Rankings: तिलक वर्मा की धमाकेदार एंट्री, कुलदीप यादव ने लगाई 36 स्थानों की छलांग

ICC T20I Rankings में तिलक वर्मा ने एंट्री की है
वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में पदार्पण करने वाले तिलक वर्मा ने अपने करियर में पहली बार आईसीसी रैंकिंग में प्रवेश किया है।

Tilak Verma ICC T20 Rankings: तिलक वर्मा वेस्टइंडीज के दौरे से भारतीय क्रिकेट का एक सितारा बनकर उभरे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में पदार्पण करने वाले वर्मा ने लगातार तीन शीर्ष प्रदर्शनों के बाद अपने करियर में पहली बार आईसीसी रैंकिंग में प्रवेश किया है। इसके अलावा कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की टी-20 रैंकिंग में भी सुधार हुआ है।

टी20ई प्रारूप में भारत के लिए अपने पहले तीन मैचों के बाद वर्मा के नाम नवोदित खिलाड़ी के रूप में संयुक्त रूप से सर्वाधिक रन हैं और उन्होंने आईसीसी रैंकिंग में 46वें स्थान पर प्रवेश किया है। वर्मा को सीरीज के आखिरी दो मैचों में अपना फॉर्म जारी रखने की उम्मीद होगी।

दूसरी ओर, वेस्टइंडीज दौरे में भारत के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर कुलदीप यादव ने पहले और तीसरे टी20I मैचों में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद ICC T20I रैंकिंग में 36 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है। कुलदीप अब 51वें स्थान पर हैं और सीरीज के बाद रैंकिंग में और बढ़ोतरी की उम्मीद है। इस खिलाड़ी ने वनडे सीरीज में भी जबरदस्त गेंदबाजी की थी, जिससे भारत को द्विपक्षीय सीरीज में 2-1 के अंतर से जीत मिली थी।

आईसीसी द्वारा जारी की गई विज्ञप्ति में कहा गया “भारत के युवा तिलक वर्मा अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शानदार शुरुआत के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में 46वें स्थान पर पहुंच गए हैं और एशियाई टीम के नजरिए से गेंदबाजों की सूची में कुलदीप (36 पायदान ऊपर 51वें स्थान पर) सबसे ज्यादा ध्यान खींचने वाले खिलाड़ी हैं।”

आईसीसी टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव पहले स्थान पर बरकरार हैं। उनके बाद पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हैं। मोहम्मद रिजवान आईसीसी टी20 रैंकिंग्स में दूसरे नंबर पर काबिज हैं। पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज के 811 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं। इस तरह मोहम्मद रिजवान और सूर्यकुमार यादव के बीच तकरीबन 100 रेटिंग प्वॉइंट्स का फासला है। जबकि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम रैंकिंग्स में तीसरे नंबर पर काबिज हैं। बाबर आजम के 756 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं। आईसीसी टी20 रैंकिंग्स में सूर्यकुमार यादव महज एकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick