Cricket
‘क्रिकेट की बेसिक समझ भी नहीं’, USA से हार के बाद पूर्व पाक कप्तान ने हारिस राऊफ पर साधा निशाना

‘क्रिकेट की बेसिक समझ भी नहीं’, USA से हार के बाद पूर्व पाक कप्तान ने हारिस राऊफ पर साधा निशाना

पाकिस्तान की T20 World Cup में USA से हार के बाद के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने तेज गेंदबाज हारिस राऊफ की जमकर आलोचना की है।

पाकिस्तान की यूएसए ने शर्मनाक हार के बाद पूर्व क्रिकेटरों की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आईं। इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने तेज गेंदबाज हारिस राउफ पर निशाना साधा है। बट्ट का कहना है कि हारिस को क्रिकेट की बेसिक समझ तक नहीं है और उन्होंने उसी तरह से मैच में गेंदबाजी की।

सलमान ने की हारिस राऊफ की आलोचना

सलमान बट्ट ने क्रिकेट बैठक पॉडकास्ट पर बातचीत करते हुए कहा, “यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि उन्होंने इतने सारे रन दिए, क्योंकि वह अपनी फील्डिंग को ही नहीं देखते है और उसके अनुसार गेंदबाजी नहीं करते हैं। मिड ऑफ सर्कल के अंदर है और फिर भी वह फुल गेंद डालते हैं और आखिरी गेंद पर चौका खा लेते हैं। आप देख सकते हैं कैप्टन भी उन पर चिल्लाए। जब आपका मिडऑफ ऊपर होता है तो आप फुल गेंदें नहीं फेंकते। यह क्रिकेट का बेसिक है।”

उन्होंने कहा, “उनकी कुछ अजीब शैली है जब वह गेंद फेंकते है और अपने सिर पर हाथ रखकर घुटनों के बल बैठते हैं। यह ऐसा है जैसे उसे शेयरों में घाटा हो गया हो या किसी ने उन्हें लूट लिया हो। लेकिन यह बहुत अनप्रोफेशनल है। आप कभी कुछ नहीं सीखते। उनमें सामान्य ज्ञान और खेल जागरूकता की कमी थी।”

यह भी देखेंः NZ vs AFG: न्यूजीलैंड को अफगानिस्तान ने दी T20 WC की सबसे बड़ी हार, तोड़े कई रिकॉर्ड

यह भी देखेंः नेट प्रेक्टिस में चोटिल होने से बचे रोहित शर्मा, BCCI ने निजी तौर पर की ICC से पिच की शिकायत

गौरतलब है कि यूएसए ने हाल ही में डैलस में हुए मैच में पाकिस्तान को सुपर ओवर में 5 रनों के अंतर से हराया। इस बीच, पाकिस्तान का बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह से धराशाही नजर आया। जबकि, मुकाबले में हारिस राऊफ ने 4 ओवरों में सबसे ज्यादा 37 रन लुटाए और 1 विकेट लिया।

Editors pick