Cricket
केएल राहुल और राहुल द्रविड़ के बीच होती है विकेटकीपिंग को लेकर मजेदार बातचीत, जानिए

केएल राहुल और राहुल द्रविड़ के बीच होती है विकेटकीपिंग को लेकर मजेदार बातचीत, जानिए

केएल राहुल से विकेटकीपिंग को लेकर राहुल द्रविड़ के साथ हुई बातचीत के बारे में पूछा गया

IND vs SA 2nd Test: भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल और भारतीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ में काफी कुछ समानताएं हैं। दोनों का नाम एक समान है, दोनों कर्नाटक से हैं, और दोनों ने शुरू में एक शुद्ध बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल होने के बाद विकेटकीपर की भूमिका निभाई। स्टार स्पोर्ट्स ने शनिवार को केएल राहुल और मयंती लैंगर के बीच बातचीत का एक वीडियो जारी किया। केएल राहुल से विकेटकीपिंग को लेकर राहुल द्रविड़ के साथ हुई बातचीत के बारे में पूछा गया, जिसका उन्होंने मजेदार जवाब दिया।

वनडे विश्व कप 2003 में राहुल द्रविड़ की तरह, केएल राहुल ने हाल ही में समाप्त हुए वनडे विश्व कप में भारत के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली। दिलचस्प बात यह है कि भारत दोनों बार फाइनल में एक ही प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया से हार गया।

विकेटकीपिंग करने और फिर बल्लेबाजी करने के लिए काफी सहनशक्ति की जरूरत होती है। केएल राहुल ने हालिया बातचीत में एक बार फिर एक विकेटकीपर के दर्द को उजागर किया।

यह पूछे जाने पर कि भारतीय कोच राहुल द्रविड़ के साथ उनकी किस तरह की बातचीत होती है, केएल राहुल ने कहा, “विकेटकीपिंग को लेकर हमारी बातचीत काफी मजेदार होती है। हम केवल इस बारे में बात करते हैं कि जब आप 50 ओवर खेल चुके होते हैं और फिर आपको जाकर बल्लेबाजी करनी होती है तो आपकी पीठ में कितना दर्द होता है और आप कितने थक जाते हैं। इसलिए अधिकतर बातचीत इस बारे में होती है कि अपनी ऊर्जा का प्रबंधन कैसे करें और अपने शरीर का प्रबंधन कैसे करें।”

Editors pick