Cricket
T20 World Cup के दूसरे सेमीफाइनल के लिए नहीं होगा कोई रिजर्व डेः रिपोर्ट

T20 World Cup के दूसरे सेमीफाइनल के लिए नहीं होगा कोई रिजर्व डेः रिपोर्ट

T20 World Cup 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मैच के लिए आईसीसी ने कोई रिजर्व डे नहीं रखा है। इसके अलावा 4 अतिरिक्त घंटों का समय दिया गया है।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 को एक महीने से भी कम समय रह गया है। इस बीच, ताजा रिपोर्ट के अनुसार मेगा इवेंट में दूसरे सेमीफाइनल के लिए काई रिजर्व डे नहीं होगा। हालांकि, मैच के लिए चार घंटे का अतिरिक्त समय रखा गया है।

बारिश के बावजूद हो सकेगा टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून से यूएसए और वेस्ट इंडीज में होने जा रहा है। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच 26 जून को त्रिनिदाद में खेला जाएगा, जो भारतीय समयानुसार 27 जून को सुबह 6 बजे से शुरू होगा। इसके लिए एक रिजर्व डे रखा गया है।

उधर, दूसरा सेमीफाइनल 27 जून को गुयाना में स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे शुरू होगा (भारतीय समयानुसार रात 8:30 बजे )। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं होगा, जबकि 4 अतिरिक्त घंटों का समय दिया गया है।

यह भी देखेंः LSG के मालिक संजीव गोयंका और केएल राहुल के बीच विवाद थमा? मुस्कुराते हुए लगे गले

यह भी देखेंः बांग्लादेश की टी20 वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, नजमुल हुसैन को कमान, शाकिब अल हसन की वापसी

यह भी देखेंः क्या जस्टिन लैंगर करेंगे राहुल द्रविड़ को रिप्लेस? BCCI के आवदेन मांगने पर LSG कोच का आया रिएक्शन

यानी अगर बारिश की संभावना भी होती है, तब भी मैच को उसी दिन खत्म किया जा सकेगा। इसका मतलब है कि अगर मैच से पहले ही बारिश होती है, तो अंपायर करीब 8 घंटे तक इंतजार कर सकते हैं। इसके बाद, 29 जून को टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला खेला जाना है।

क्रिकबज को एक सूत्र ने बताया, “सभी चार टीमों के पास खेल खत्म करने का बिल्कुल समान अवसर है। प्रदर्शन कारणों से, यह सुनिश्चित करने के लिए कि टीमों को लगातार दिनों में खेलना और यात्रा करना न पड़े, दूसरे सेमी के लिए अतिरिक्त समय आवंटित करने का निर्णय लिया गया।”

Editors pick